-बिधनू में युवक और सचेंडी में युवती की हत्या में ऑनर किलिंग का शक

-दुपट्टे से शक गहराया, पुलिस पड़ताल में जुटी, कहा कि शिनाख्त से स्थिति होगी साफ

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : शहर में शुक्रवार को दो युवती और एक युवक की हत्या में चौबीस घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। पुलिस न तो शव की शिनाख्त करा पाई है और न ही कोई क्लू जुटा पाई है। वहीं, बिधनू में युवक और सचेण्डी में युवती की हत्या में ऑनर किलिंग का शक जताया जा रहा है। माना जा रहा है कि हत्यारों ने पुलिस को भ्रमित करने के लिए शव को अलग-अलग जगह ठिकाने लगाया है। फिलहाल पुलिस शव की शिनाख्त और पोस्टमार्टम रिपोर्ट न होने का हवाला देकर बोलने से बच रही है।

दुपट्टे से शक गहराया

बिधनू में शुक्रवार को ओरछा गांव स्थित एक खंती में अज्ञात युवक का अधजला शव मिला था। युवक के हाथ दुपट्टे से बंधे थे, जबकि शरीर में चोट के निशान थे। माना जा रहा है कि हत्यारों ने बंधक बनाकर पहले उसकी हत्या की फिर शव को जला दिया। उसके हाथ पर दुपट्टा मिलने और नृशंस हत्या से आशनाई या प्रेम प्रसंग में वारदात को अन्जाम देना माना जा रहा है। बिधनू पुलिस इसकी पड़ताल कर रही है कि देर रात को सचेण्डी में भौंती हाइवे में अज्ञात युवती का शव मिलने से सनसनी फैल गई। उसका दुपट्टा गायब होने से इसे बिधनू में मिले युवक की लाश से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि सचेंडी पुलिस ने उसकी हादसे में मौत का हवाला देकर पल्ला झाड़ने की कोशिश कर रही है। इधर, आला अफसरों ने इस सबूतों के संज्ञान में ले लिया है। उनका कहना है कि इस प्वॉइंट पर पड़ताल की जाएगी।

गुमराह करने के लिए स्पॉट बदला

बिधनू में करीब 25 साल के युवक का शव मिला है, जबकि सचेण्डी में 22 से 24 साल की युवती की लाश मिली है। रिटायर्ड सीओ जितेंद्र कश्यप के मुताबिक दोनों हमउम्र हैं। दोनों की मौत कैसे हुई। इसकी पुष्टि तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट से होगी, लेकिन दोनों के शरीर में चोट के निशान एक तरह के हैं। इससे दोनों हत्या में कोई न कोई संबंध प्रतीत हो रहा है। रिटायर्ड सीओ जितेंद्र कश्यप के मुताबिक अगर यह ऑनर किलिंग है तो हत्यारे में पुलिस को गुमराह करने के लिए हत्या का तरीका, टाइम और स्पॉट बदल दिया है। परिस्थिति से प्रतीत होता है कि उसने पहले युवक की हत्या की फिर उसने युवती को पीट-पीटकर बेदम कर दिया। इसके बाद वो उसको कार में डालकर सचेण्डी हाइवे लाया, जहां उसने युवती को किसी गाड़ी के सामने फेंक दिया।

शिनाख्त से ही खुलेगा राज

बिधनू में युवक और सचेण्डी में युवती की हत्या में कोई कनेक्शन है या नहीं। इसका खुलासा दोनों की शिनाख्त के बाद ही हो पाएगा। पुलिस दोनों की शिनाख्त करने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है। पुलिस ने आसपास एरिया में पता किया है, लेकिन दोनों की शिनाख्त नहीं हो पाई। इससे प्रतीत होता है कि दोनों बाहरी हैं। अब पुलिस आसपास के थाने से गुमशुदा या लड़की को भगा जाने वाले मामलों की पड़ताल कर रही है, ताकि उनको कोई न कोई मिल सके।

जहरीला पदार्थ खाने से हुई थी मिहला की मौत

सीएसए कैम्पस में मिली महिला के शव की शनिवार को भी शिनाख्त नहीं हो पाई है। हालांकि पोस्टमार्टम से उसकी मौत की वजह साफ हो गई है। उसकी जहरीला पदार्थ खाने से मौत हुई है। अब सवाल है कि उसने खुद जहरीला पदार्थ खाया या किसी ने जहरीला पदार्थ खिलाकर उसकी हत्या की है। फिलहाल उसके चेहरे में मिले चोट के निशान से तो जहरीला पदार्थ खिलाकर उसकी हत्या करना प्रतीत हो रहा है। एसओ अखिलेश जायसवाल का कहना है कि पुलिस जांच कर रही है।