-रातभर बलिगांव पुलिस सिविल ड्रेस में ट्रक पर रखी नजर, गुरुवार की सुबह में मिली सफलता

॥नर््ढ्ढक्कक्त्र/क्कन्ञ्जहृन्: बलिगांव थाने की पुलिस तीन दिन में एनएच-28 चिकनौटा से शराब की दूसरी बड़ी खेप जब्त करने में सफल रही। बुधवार की रात बलिगांव पुलिस ने एनएच-28 चिकनौटा स्थित लाइन होटल के पास से 40 लाख रुपए मूल्य की एक ट्रक विदेशी शराब जब्त की। बलिगांव थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि मुजफ्फरपुर जिले के सकरा में शराब की बड़ी खेप उतरने की सूचना मिली थी। शराब ट्रक से भेजने की तैयारी थी।

नंबर खरोंचा होने पर शक

सूचना मिलने पर सकरा थाने की पुलिस को भी जानकारी देते हुए अलर्ट किया गया और बलिगांव थाना क्षेत्र में सघन वाहन चे¨कग शुरू की गई। इस बीच एनएच-28 चिकनौटा हसनसराय के बीच स्थित लाइन होटल के पास एक ट्रक खड़ा मिला जिसका रजिस्ट्रेशन नम्बर खरोंचा हुआ था। संदेह होने पर सिविल ड्रेस में पुलिस ने ट्रक पर नजर रखनी शुरू कर दी।

शराब तस्कर और ट्रक चालक फरार

गुरुवार की सुबह तक ट्रक के आसपास और ट्रक में कोई नही आया तो उसे कब्जे में लेकर ट्रक की तलाशी ली गई। भूसा के बोरे में छुपाकर रखी गई चार सौ कार्टन पंजाब निर्मित अंग्रेजी शराब बरामद की गई। बरामद शराब 3500 लीटर है और उसका अनुमानित मूल्य 40 लाख रुपए के करीब है। सभी कार्टन में 750 एमएल के 12-12 बोतल है। थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने अंदेशा जाहिर किया कि पुलिस की चौकसी से घबराकर धंधेबाज फरार हो गया।

पहले भी हो चुकी है शराब की जब्ती

ज्ञात हो कि संडे की रात एनएच-28 हसन सराय से बलिगांव पुलिस ने टाटा पिकअप वैन से भूसे में छुपाकर रखी गई 34 कार्टन विदेशी शराब बरामद की थी। मार्च में भी एनएच-28 और उसके आसपास से बलिगांव पुलिस ने शराब की तीन खेप जब्त की थी। गुरुवार की सुबह जब्त की गई शराब से लदे ट्रक को पुलिस अपने कब्जे में लेकर थाने पर ले आई।