-बाजार से लौटते समय गांव के पास हुई घटना से ग्रामीणों में रोष

-एसआरएन हॉस्पिटल में प्रधानपति ने तोड़ा दम, देर रात तक गांव में तैनात रही फोर्स

ALLAHABAD: करछना थाना क्षेत्र स्थित नरैना गांव के प्रधान पति संजय गौतम को रविवार की रात करीब आठ बजे गोली मार दी गई। गोली की आवाज सुन ग्रामीण दौड़ पड़े। लोगों को आते देख हमलावर फरार हो गए। खबर सुनते ही परिजनों के साथ ग्राम प्रधान संजय की पत्नी रेनू मौके पर पहुंच गई। पति को खून से तरबतर देख वह चीख पड़ीं। थोड़ी देर में कई थानों की फोर्स के साथ करछना एसडीएम एवं सीओ व एसओ भी घटना स्थल पर पहुंच गए। आनन-फानन में परिजनों ने संजय को एसआरएन हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां उनकी मौत हो गई। खबर सुनते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गए। हालांकि पहले से वहां मौजूद फोर्स की वजह से हालात शांतिपूर्ण रहे।

बाल-बाल बचा संजय का दोस्त

नरैना गांव के मजरा नेवादा निवासी लालता प्रसाद के पुत्र संजय गौतम (45) की पत्नी रेनू ग्राम प्रधान हैं। रविवार की शाम संजय बाइक से गांव के ही दोस्त नागेंद्र सिंह के साथ करछना बाजार गए हुए थे। रात करीब आठ बजे लौटते समय नरैना गांव के पास एक मैजिक ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही वे बाइक लेकर गिर पड़े। दोस्त के साथ वे उठकर खड़े होते कि एक बाइक से पहुंचे कुछ लोगों ने संजय को गोली मार दी। यह देख साथी नागेंद्र शोर मचाते हुए जान बचा कर भागने लगे। गोली व नागेंद्र की आवाज सुन ग्रामीण दौड़ पड़े। लोगों को आते देख हमलावर मौके से फरार हो गए। लोगों ने सूचना संजय के परिजनों को दी। जानकारी होते हुए होते ही परिजनों के साथ संजय की पत्‍‌नी ग्राम प्रधान रेनू मौके पर पहुंचीं। इसी बीच किसी ने सूचना पुलिस को दे दी। खबर मिलते ही कई थानों की फोर्स के साथ करछना एसडीएम व सीओ एवं एसओ मौके पर पहुंच गए। बगैर देर किए परिजन गोली लगने से घायल संजय को लेकर एसआरएन हॉस्पिटल पहुंचे। यहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। प्रधान पति के मौत की खबर सुनते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गए। हालांकि भारी संख्या में गांव में फोर्स तैनात होने के कारण ग्रामीण विरोध प्रकट नहीं कर सकते।

वर्जन

प्रधानपति को गोली किसने मारी यह क्लीयर नहीं हो सका है। देर रात तक घटना में किसी के खिलाफ पुलिस को तहरीर नहीं मिली है। मृतक प्रधान पति के परिजनों द्वारा तहरीर दिए जाने के बाद मामले की जांच करते हुए कार्रवाई की जाएगी। शांति व्यवस्था के मद्देनजर गांव के फोर्स तैनात है।

-राम कुमार मलिक, एसओ करछना