-केजीएमयू सहित कई को जारी होगी नोटिस

LUCKNOW: डीएम कौशल राज शर्मा ने विभिन्न विभागों के बजट की समीक्षा बैठक में चेतावनी देते हुए कहा कि 30 मार्च तक बजट खर्च न हो सका तो कार्यवाही के लिए तैयार रहें। कृषि विभाग का बजट अभी भी बचा हुआ है जिसपर डीएम ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि मृदा स्वास्थ्य कार्ड के बजट का भी पूर्ण उपयोग नही हो सका।

दिए निरीक्षण के निर्देश

डीएम ने बताया कि पीडब्ल्यूडी की रिपोर्ट के अनुसार सम्पूर्ण बजट का उपयोग हो गया है। माध्यमिक शिक्षा विभाग के अनुसार स्कूलों के निर्माण में 2 भवन पैकफैड को दिए गए थे जिसके निर्माण हो गया है और 17 जो ग्रामीण अभियंत्रण सेवा (आरईएस) को दिए गए थे उसमे केवल 5 स्कूलों का ही निर्माण हो सका। जो बहुत ही निराशाजनक है। इसके लिए जिलाधिकारी ने टास्क फोर्स को भंग कर के विभाग को निरीक्षण करने के आदेश दिए।

स्वास्थ्य का बजट नहीं कर सके खर्च

जिलाधिकारी के अनुसार चिकित्सा स्वास्थ विभाग के 96 करोड़ के लक्ष्य में केवल 90 करोड़ का उपयोग हुआ। केजीएमयू का 50 लाख का उपयोगिता प्रमाण पत्र आना बाकी है। जिसके लिए केजीएमयू को को नोटिस भेज के जवाब देने के आदेश दिए गए। 31 मार्च के बाद किसी भी विभाग का बजट अगर रुका हुआ मिला तो उस विभाग की फाइनेंसियल पावर पर रोक लगा दी जाएगी। विभागों की समीक्षा बैठक में सीडीओ प्रशांत शर्मा, कूृषि अधिकारी, चिकित्सा अधिकारी, पीडब्ल्यूड, जल निगम और अन्य अधिकारियीं ने भाग लिया।