- दुर्घटना होने पर रखें कुछ खास नंबरों का ध्यान में

- स्वास्थ्य विभाग ने किया हुआ पूरा प्लान तैयार

Meerut : दीपावली में पटाखों और आतिशबाजी के बीच आपकी खुशियों को ग्रहण न लगे, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने भी तैयारी की है। शहर के सरकारी अस्पतालों से लेकर प्राइवेट अस्पतालों ने अपने इमरजेंसी नंबर जारी कर दिए। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट होते हुए स्पेशल इमरजेंसी टीमें भी तैयार की हैं। तो अलर्ट रहने के साथ ही किसी भी दुर्घटना होने पर आप स्वास्थ्य सेवाओं को भी याद रखें।

स्वास्थ्य विभाग ने की खास तैयारी

डॉक्टर्स पटाखों से बचने की सलाह दे रहे हैं, वहीं स्वास्थ्य विभाग ने भी दीपावली पर इमरजेंसी हेल्प के लिए तैयारी की है। स्वास्थ्य विभाग के सीएमओ ने भी सरकारी अस्पतालों को अलर्ट रहने की सलाह दे दी है। अस्पतालों में एक स्पेशल टीम के साथ ही इमरजेंसी वार्ड की भी व्यवस्था करने की सलाह दी है।

जिला अस्पताल में है खास इंतजाम

जिला अस्पताल के एसआईसी डॉ। सहदेव बालियान ने बताया कि अस्पताल में स्पेशल इमरजेंसी वार्ड को अलर्ट किया गया है। इसके अलावा अस्पताल की पूरी टीम को भी अलर्ट किया गया है। इसके अलावा इमरजेंसी पड़ने पर अस्पताल के नंबर पर भी कांटेक्ट किया जा सकता है। स्पेशल सर्जन व आई सर्जन को तो अलर्ट रहने को कहा गया है।

मेडिकल भी तैयार है

मेडिकल में हर वार्ड से एक-एक डॉक्टर की ड्यूटी लगाई गई है। अन्य डॉक्टर से भी बोला दिया गया है कि उन्हें इमरजेंसी में बुलाया जा सकता है। इसलिए कोई भी डॉक्टर बाहर न जाएं। मेडिकल का इमरजेंसी नंबर भी ख्ब् घंटे मौजूद रहेगा।

यहां कर सकते हैं संपर्क

मेडिकल कॉलेज- 0क्ख्क्-ख्म्0ब्977

जिला अस्पताल- 9ब्क्0म्09ब्फ्ब्

होप हॉस्पिटल- 99क्7000भ्8फ्

आनंद हॉस्पिटल - 0क्ख्क्- ख्79ख्000

केएमसी हॉस्पिटल- 0क्ख्क्- ब्00ख्क्क्क्

अपोलो- 7भ्00भ्ब्भ्ब्भ्ब्, 7भ्00779977