- एडी हेल्थ कार्यालय पर कर्मचारी भरेंगे हुंकार

- कार्यवाहक एसआईसी हटाओं आंदोलन का दूसरा चरण आज

GORAKHPUR: बीआरडी मेडिकल कॉलेज कैंपस में स्थित एडी हेल्थ कार्यालय पर मंगलवार आंदोलन के दूसरे चरण में घमासाना होना तय दिख रहा है। हालांकि इससे पहले कर्मचारियों ने जिला अस्पताल के सीएमओ दफ्तर के बाहर कार्य बहिष्कार कर धरना देकर एसआईसी को हटाने की मांग की थी। इस पर किसी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं व्यक्त की और न ही आश्वासन दिया।

एकतरफा कार्रवाई का आरोप

हाजिरी की रजिस्टर को लेकर जिला अस्पताल में शुरू हुआ विवाद बढ़ता जा रहा है। कर्मचारियों पर मुकदमा दर्ज होने के बाद रार और तेज हो गई है, वहीं कर्मचारी पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगा रहे हैं। इससे नाराज कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर 29 दिसंबर को कार्य बहिष्कार सीएमओ कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन कर एसआईसी हटाने की मांग की। कर्मचारियों ने 5 जनवरी को एडी कार्यालय पर धरने के दूसरे चरण का ऐलान कर दिया है। सुबह 11 बजे से कर्मचारी मेडिकल कॉलेज स्थित एडी कार्यालय पर पहुंचेंगे और धरना देन के बाद मांग पत्र सौंपेंगे।

कार्रवाई ना होने पर की निंदा

जिला अस्पताल के कार्यवाहक एसआईसी डॉ। एचआर यादव पर कोई कार्रवाई न किए जाने की कर्मचारियों ने घोर निंदा की है। सोमवार को राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष रूपेश कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में बैठक हुई। महामंत्री अश्वनी कुमार ने कहा कि एसआईसी को जब तक हटाया नहीं जाता है तब तक आंदोलन जारी रहेगा। वहीं डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के गोरखपुर शाखा उपाध्यक्ष गिरिजापति त्रिपाठी ने बैठक कर कार्यबहिष्कार कर धरने में शामिल होने का निर्णय लिया है। उनका कहना है कि एसआईसी पर कार्यवाही नहीं की जाती तो परिषद मजबूर होकर प्रदेश स्तर पर आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा। जिसकी जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी। इस दौरान राधेश्याम सिंह, नुसरत हुसैन, दुर्ग विजय, बीपी सिंह, जय प्रकाश, बीबी सिंह, एके मौर्या, कृष्णमोहन पांडेय आदि मौजूद रहे।