एसआरएमएस में खुला टेलीमेडिसिन सेंटर, मिलेगा बेहतर इलाज

किडनी के मरीजों को मिलेगी राहत खुलेगा डायलिसिस सेंटर

<एसआरएमएस में खुला टेलीमेडिसिन सेंटर, मिलेगा बेहतर इलाज

किडनी के मरीजों को मिलेगी राहत खुलेगा डायलिसिस सेंटर

BAREILLY BAREILLY

स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने टेलीमेडिसिन और डायलिसिस जैसी दो सुविधाओं को तोहफा बरेली की जनता को दिया। एसआरएमएस में मंत्री ने टेलीमेडिसिन सेवा का इनॉग्रेशन किया तो डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में डायलिसिस सेंटर बनाने की घोषणा, जिसे जल्द ही मूर्त रूप दे दिया जाएगा।

स्पेशलिस्ट से मिलेगा इलाज

एसआरएमएस टेलीमेडिसिन सेंटर के जरिए इंटीरियर एरिया में भी इलाज की पहुंच को आसान करेगा। मोबाइल वैन दूरस्थ गांवों में जाएगी, जिसमें डॉक्टर भी होंगे। अवेलेबल इलाज मौके पर ही हो जाएगा। जो इलाज मौके पर संभव नहीं होगा, उसके लिए पेशेंट को हॉस्पिटल जाना होगा। टेलीमेडिसिन सेवा में अब जोड़ों के दर्द, बैक पेन हर तरह के दर्द से इलाज के लिए मरीज को डॉक्टर के क्लीनिक तक चक्कर नहीं लगाना होगा। टेलीमेडिसिन सेंटर पर किसी भी बीमारी के बारे में कंसल्टेशन और इलाज हासिल कर सकेंगे।

किडनी के मरीजों को मिलेगी राहत

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में किडनी के इलाज की सुविधा अभी तक अवेलेबल नहीं है। लोगों महंगे इलाज के लिए प्राइवेट हॉस्पिटल्स में जाना होता है। ऐसे में, डायलिसिस सेंटर बनाये जाने की घोषणा कर स्वास्थ्य मंत्री ने यहां की जनता को बड़ी सौगात भेंट कर दी। डायलिसिस सेंटर ओपन होने से किडनी के पेशेंट कम दाम पर इलाज करा सकेंगे।