- पूरे महकमे के साथ प्रभावित इलाकों का दौरा किया

- डेंगू के तीन और मरीजों की हुई पहचान

- चार जगह कैंप लगाकर हुआ लोगों का इलाज

ranchi@inext.co.in

RANCHI (9 Aug) : सिटी में चिकनगुनिया और डेंगू के प्रकोप को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी भी एक्टिव हो गये हैं. उन्होंने गुरुवार को प्रभावित इलाकों का दौरा किया और स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के कई वायदे भी किये. चंद्रवंशी ने हिंदपीढ़ी क्षेत्र का मुआयना किया. बीमारी की गंभीरता को देखते हुए उन्होंने हिंदपीढ़ी में प्राइमरी हेल्थ सेंटर खोलने की घोषणा की. सामाजिक संस्था लहू बोलेगा के डॉक्टर असलम परवेज के अनुरोध पर स्वास्थ्य मंत्री हिंदपीढ़ी का जायजा लेने पहुंचे थे. स्वास्थ्य मंत्री को लोगों ने हिंदपीढ़ी सहित शहर के अन्य इलाकों में फैल रहे चिकनगुनिया और डेंगू के बारे में जानकारी दी. इस बीच हिंदपीढ़ी इलाके में डेंगू के तीन और मरीजों की पहचान हुई है. इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने शहर में चार स्थानों पर कैंप लगाकर इलाज शुरू कर दिया है.

इलाज में तेजी लाने का निर्देश

उन्होंने पदाधिकारियों को इलाज में तेजी लाने का निर्देश दिया. उनके साथ स्वास्थ्य सचिव निधि खरे, एनआरएचएम के डायरेक्टर और सिविल सर्जन सहित अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे. लहू बोलेगा टीम के संयोजक नदीम खान, पार्षद साजिदा खातून, मंजर इमाम, औरंगजेब खान, मंजर मुजीबी और समाजसेवी शमशेर आलम सहित अन्य लोगों ने स्वास्थ विभाग की ओर से लगाए जा रहे कैंप के बारे में जानकारी दी.

टोली बनाकर लोगों को जागरूक करें युवा

स्वास्थ्य मंत्री दौरे के क्रम में झारखंड तंजीम स्थित हेल्थ कैंप पहुंचे और प्रभावित इलाकों का दौरा कर मरीजों से मुलाकात भी की. उन्होंने कहा कि इस मसले पर मुख्यमंत्री रघुवर दास लगातार नजर बनाए हुए हैं. वहीं, स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव निधि खरे ने कहा कि युवा टोली बनाकर घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करें और स्वच्छता अभियान पर विशेष ध्यान दें. उन्होंने कहा कि अपने आसपास पानी नहीं जमने दें और मच्छर को नहीं पनपने दें.