ALLAHABAD: प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने शुक्रवार को अपनी विधानसभा शहर पश्चिमी के विभिन्न इलाकों का दौरा किया। उन्होंने भगवतपुर और बमरौली गांव में डेढ़ सौ लोगों को जमीन का पट्टा वितरण प्रमाणपत्र दिया। प्रमाणपत्र वितरित करते हुए श्री सिंह ने कहा कि यह सरकार गरीबों के छत देने के साथ ही नि:शुल्क पांच लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा कार्ड देने के लिए कृत संकल्पित है। ताकि गरीबों का भी इलाज बेहतर सुविधा के साथ दिया जा सके।

अधिकारियों को लगाई फटकार

इसके पहले स्वास्थ्य मंत्री श्री सिंह ने पीपलगांव, मीरापट्टी व हर वारा क्षेत्रों का दौरा किया। पीपल गांव में गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई द्वारा कार्य की प्रगति धीमी होने पर उन्होंने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। मीरा पट्टी में नगर निगम की लापरवाही उजागर होने पर श्री सिंह ने अधिकारियों से पूछा कि कब तक कार्य पूरा हो जाएगा। इस पर अधिकारियों ने पांच जून तक कार्य पूरा करने का आश्वासन दिया। उन्होंने पूरा पजावा बमरौली में सड़क निर्माण की धीमी गति पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को चेतावनी दी।

सड़कों का किया लोकार्पण

स्वास्थ्य मंत्री श्री सिंह ने विधायक निधि से 34 लाख की लागत से बनाई गई तीन इंटरलाकिंग मार्ग का नारियल फोड़कर लोकार्पण किया। इस मौके पर सीडीओ सैमुअल पाल एन, सीएमओ डॉ। गिरजा शंकर बाजपेई सहित कई विभागों के आला अधिकारी मौजूद रहे।

केपी ट्रस्ट देगा स्कालरशिप

स्वास्थ्य मंत्री श्री सिंह ने केपी ट्रस्ट के अध्यक्ष चौधरी राघवेन्द्र नाथ सिंह से मृतक अधिवक्ता राजेश श्रीवास्तव के परिजनों को लेकर वार्ता की। इस पर अध्यक्ष श्री सिंह ने बताया कि उनके बच्चों को पढ़ाई के लिए केपी ट्रस्ट स्कालरशिप वहन करेगा और विधवा पेंशन व एक लाख की आर्थिक सहायता भी प्रदान की जाएगी।