यूनिवर्सिटी मामले में छात्रों को दी पढ़ाई करने की नसीहत

ALLAHABAD: एयरपोर्ट की अधिकृत भूमि अधिग्रहण से प्रभावित किसानों को उचित मुआवजा दिया जाएगा। यह बात प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री व प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने शुक्रवार को कही। वह किसानों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की समस्याओं को प्रमुखता से निस्तारित कर रही है। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश की बिगड़ी कानून व्यवस्था पिछली सरकार की देन है और योगी सरकार इसे पटरी पर लाने में लगी है। लापरवाही अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

वह छात्र नही हो सकते

इलाहाबाद विवि प्रकरण पर सिद्धार्थनाथ ने कहा कि 15-20 सालों से हास्टल में रहने वाले छात्र नही हो सकते। बच्चों को पढ़ाई में ध्यान लगाना चाहिए। हाईकोर्ट के आदेशानुसार कार्यवाही हो रही है। मैं तो बस इतना कहूंगा कि कुलपति को नम्रता के साथ कार्रवाई करनी होगी। अपने बयान पर उन्होंने कहा कि वाराणसी घटना पर दिए बयान को मीडिया ने इलाहाबाद विवि से जोड़कर प्रस्तुत किया। कहा कि आने वाले दिनों में बसपा की स्थिति बदतर होने वाली है।

कार्यालय में लिखकर दें समस्या

उन्होंने ट्रांसपोर्ट नगर में निर्मित सड़क का निरीक्षण करने के बाद लगन गेस्ट हाउस में कार्यकर्ताओं को सुना। नीबा गांव मधुबन बिहार कालोनी में महिलाओं के समूह को संबोधित करते हुए कहा कि हर दिक्कत जल्द दूर होगी। भारत सरकार की अमृत योजना में पूरे शहर पश्चिमी में नाली, सड़क, ड्रेनेज, सीवर आदि का निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि झलवा स्थित मेरे कार्यालय में समस्याएं लिखकर दीजिए, 15 दिन में असर नजर आने लगेगा। मधुबन बिहार कॉलोनी की सड़क व नाली बरसात से पहले बनेगी और 45 एलइडी लाइट भी लगेगी।