- मेडिकल, आरटीओ, रेलवे, नवीन मंडी समेत कई विभागों को नोटिस भेजेगा स्वास्थ्य विभाग

- गंदगी पर स्वास्थ्य विभाग सख्त, दैनिक जागरण आई नेक्सट की पहल पर संज्ञान

-मलेरिया, डेंगू, चिकनगुनिया को लेकर विभाग अलर्ट

पारुल सिंघल

मेरठ। वेक्टर बार्न डिजीज फैलने का खतरा बढ़ चुका है। इनसे निपटने के लिए हेल्थ विभाग कोशिश में जुटा है। बावजूद इसके कुछ विभागों पर कोई असर दिखाई नहीं दे रहा है। शहर कें ऐसे गंदे विभागों को स्वास्थ्य विभाग अब नोटिस भेजेगा। गौरतलब है कि बीते दिनों दैनिक जागरण-आईनेक्सट ने कई विभागों में गंदगी का मुद्दा उठाया था। जिस पर संज्ञान लेते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सख्त रूख अपनाया है।

इन विभागों को नोटिस

बरसात के मौसम में नियमों की धज्जियां उड़ा रहे रेलवे, मेडिकल कॉलेज, आरटीओ, नवीन मंडी को स्वास्थ्य विभाग नोटिस को देने की तैयारी है। विभाग का कहना है कि बेक्टर बॉर्न डिजीज का सीजन शुरु हो चुका है। ऐसे में विभाग लगातार सभी को सचेत कर रहा है। बावजूद इसके इन विभागों पर कोई असर नहीं है। मेडिकल कॉलेज में आलम यह है कि पार्क में कीचड़ से मच्छरों के पैदा होने का खतरा भी बना हुआ है।

-----

हमने विभागों को नोटिस भेजने की तैयारी कर ली है। गंदगी की काफी शिकायतें हमारे पास आ रही है। इस मामले में किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा।

राज कुमार चौधरी, सीएमओ, मेरठ

हमने विभागों से कई बार सहयोग देने के लिए कहा है। हर जगह पूरे इंतजाम कराए जा रहे हैं लेकिन नियमों की अवहेलना करने के एवज में गंदे पड़े विभागों को नोटिस भेजा जाएगा।

योगेश सारस्वत, जिला मलेरिया अधिकारी