रांची विवि में घोटाले की जांच की मांग, पांच साल से लंबित है मामला

- दो आरोपी के फरार होने के बाद दायर किया गया आरोप पत्र

RANCHI : रांची विश्वविद्यालय में बड़े पैमाने पर वित्तीय घोटाले के आरोपों की जांच की मांग को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस वीरेंदर सिंह और जस्टिस पीपी भट्ट की बेंच न कहा कि सरकार और उसकी एजेंसी को निष्पक्ष तरीके से काम करना चाहिए। हाईकोर्ट में दायर जनहित याचिका में कहा गया है कि इस मामले में तत्कालीन रजिस्ट्रार और वित्त अधिकारी ने मिलीभगत कर करोड़ों रुपये का गबन कर लिया है। इस मामले में 2010 में प्राथमिकी भी दर्ज कराई थी। अदालत ने सरकार से यह भी जानना चाहा है कि इस मामले में अब तक फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए क्या कदम उठाए गए। इस मामले पर अगली सुनवाई दो हफ्ते बाद होगी।

डोरंडा कॉलेज में सेमिनार

राष्ट्रीय डोरंडा कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना यूनिट की ओर से चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान के चौथे चरण के सातवें दिन सेमिनार कम प्राइज डिस्ट्रि्ब्यूशन सेरेमनी का आयोजन किया गया। कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ वीएस तिवारी ने इश मौके पर कहा कि एनएसएस के स्वयंसेवकों को हर प्रकार से सहयोग करना मेरी प्राथमिकता है। यह जानकारी एनएसएस के प्रोग्राम पदाधिकारी डॉ। ब्रजेश कुमार ने दी।

छात्रा की मौत

सेंट थॉमस स्कूल धुर्वा के क्लास फोर की स्टूडेंट अनन्या अग्रवाल की मंगलवार को मौत हो गई। वह दिन की भांति स्कूल गई हुई थी। स्कूल में अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई। आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। अनन्या के पिता अजय अग्रवाल हिनू के बिरसा चौक के पास रहते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, अनन्या पिछले दो सालों से बीमार चल रही थी। उसका इलाज भी चल रहा था। हालांकि, उसके परिजन इस बाबत कुछ भी बताने को तैयार नहीं थे।