-मेट्रो हॉस्पिटल एवं हृदय संस्थान मैराथन दौड़ का आयोजन

-सिडकुल स्थित मेट्रो हॉस्पिटल एवं हृदय संस्थान तक होगी

-पब्लिक के साथ सरकारी-गैर सरकारी संस्थान भी शामिल

HARIDWAR (JNN) : हृदय रोग के बढ़ते मामलों को देखते हुए हृदय रोगों के प्रति लोगों को सजग और सर्तक करने के लिए मेट्रो हॉस्पिटल एवं हृदय संस्थान मैराथन दौड़ का आयोजन करा रहा है। हार्ट-ए-थान नामक यह दौड़ रविवार को भेल स्थित स्वर्ण जयंती पार्क से सिडकुल स्थित मेट्रो हॉस्पिटल एवं हृदय संस्थान तक होगी। यह जानकारी अस्पताल के उपाध्यक्ष संदीप वैष्णव ने दी।

लोगों में बीमारी के प्रति सजग करना

शनिवार को विश्व हृदय दिवस के पूर्व संध्या पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि मैराथन के आयोजन का उद्देश्य लोगों में बीमारी के प्रति सजग करना है। बताया कि हॉस्पिटल की ओर से जन-जागरूकता के इस कार्यक्रम में आम जनता के साथ-साथ विभिन्न सरकारी-गैर सरकारी संस्थानों को भी शामिल किया गया है। उन्होंने पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण और दक्षिण काली मंदिर के पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद ब्रह्मचारी के भी इस कार्यक्रम में विशेष रूप से भाग लेने की संभावना जताई।

इलाज को अब तक बेहतर सुविधा नहीं

धर्मनगरी हरिद्वार में हृदय रोगों से संबंधित इलाज की कोई विशेष सुविधा न होने संबंधी पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह सही है कि हरिद्वार में हृदय रोगों से संबंधित इलाज को अब तक कोई बेहतर सुविधा नहीं थी। यही वजह है कि उनके अस्पताल ने धर्मनगरी में विश्वस्तरीय सुविधाओं युक्त मेट्रो अस्पताल का निर्माण करा यह सब सुविधा उपलब्ध कराई। बताया कि हार्ट-ए-थॉन मैराथन दौड़ का आयोजन स्थानीय नागरिकों को हृदय रोगों और उससे बचने के उपायों आदि की जानकारी देने के लिए कराया जा रहा है।

जिला प्रशासन और पुलिस का सहयोग हासिल

इस अवसर पर उनके साथ अस्पताल के मार्केटिंग प्रबंधक अमर मिक्षा भी थे। अमर मिश्रा ने जानकारी दी कि कार्यक्रम को जिला प्रशासन और पुलिस का सहयोग हासिल है, जिलाधिकारी डी। सेंथिल पांडियन व एसएसपी डा। सदानंद दाते ने कार्यक्रम में मौजूद रहने की वादा किया है। दौड़ को भेल के ईडी प्रकाशचंद झ़डी दिखा रवाना करेंगे।