- पार्टी ने पहले जय प्रकाश यादव को बनया था गोरखपुर-महराजगंज सीट पर एमएलसी पद का दावेदार

- शनिवार को हुआ नामांकन जबकि सोमवार को टिकट काट सीपी चंद को बना दिया गया उम्मीदवार

- हाल गंभीर देख लखनऊ एसजीपीजीआई में भर्ती, बड़ी संख्या में समर्थक भी हुए रवाना

GORAKHPUR:

गोरखपुर-महराजगंज स्थानीय निकाय चुनाव में टिकट कटने से सपा नेता व पूर्व मंत्री जय प्रकाश यादव को मंगलवार दोपहर के वक्त लखनऊ में दिल का दौरा पड़ गया। आनन फानन में परिवार के लोगों ने उन्हें लखनऊ एसजीपीजीआई में एडमिट कराया। आईसीयू में उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। पूर्व मंत्री की तबियत खराब होने की सूचना पर बड़ी संख्या में गोरखपुर से समर्थक शाम को लखनऊ रवाना हुए हैं। इस घटनाक्रम से सपा प्रदेश नेतृत्व भी सकते में है और आक्रोश कम करने की रणनीति में जुट गया है।

अचानक बदल दिया टिकट

गोरखपुर- महराजगंज स्थानीय निकाय चुनाव में सपा ने पहले पूर्व मंत्री जय प्रकाश यादव को प्रत्याशी घोषित किया। शनिवार को पूर्व मंत्री ने जोश खरोश के साथ पर्चा दाखिल भी कर दिया। हालांकि नामांकन के कुछ ही घंटे बाद उनका टिकट कटने की चर्चा फैली मगर शाम को पूर्व मंत्री का टिकट बहाल कर दिया गया। रविवार को वो चुनाव की तैयारी में जुट भी गए। सोमवार को पर्चा दाखिला के अंतिम दिन सपा ने इसी सीट पर सीपी चंद को प्रत्याशी घोषित किया। आनन फानन में नए प्रत्याशी सीपी चंद ने पर्चा दाखिला किया। सीपी चंद के पर्चा दाखिल करने से जय प्रकाश यादव के खेमे में निराशा छा गई।

न बात की न भोजन

सोमवार की देर रात तक पूर्व मंत्री टिकट कन्फर्म होने के जुगाड़ में लगे रहे। टिकट कटने से परिवार के लोगों का उत्साह भी खत्म हो गया। पूर्व मंत्री और परिवार के लोग रात में फूट फूटकर रोए। परिवार के सदस्यों ने भोजन नहीं किया। नाम ही पार्टी के नेताओं या मीडिया से बात की। रात में ही पूर्व मंत्री गोरखपुर से लखनऊ के लिए रवाना हो गए। मंगलवार की सुबह लखनऊ में ही उनको दिल का दौरा पड़ने की सूचना गोरखपुर में मिली। उन्हें पीजीआई में भर्ती कराया गया। देर शाम पूर्व मंत्री का मोबाइल उठाने वाले व्यक्ति ने बताया कि उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है।

ऐसा किया डैमेज कंट्रोल

सपा प्रदेश नेतृत्व ने बस्ती सीट पर भी अचानक टिकट बदला। कैबिनेट मंत्री राज किशोर सिंह के भाई ब्रजेश सिंह उर्फ डिंपल का टिकट काट कर दूसरे को दे दिया गया जिससे एक खेमे में जबरदस्त आक्रोश फैल गया। इसके साथ ही जय प्रकाश यादव को हार्ट अटैक की खबर पार्टी नेताओं को सकते में डाल दिया। लिहाजा आनन फानन में डैमेज कंट्रोल के लिए बस्ती में ब्रजेश सिंह उर्फ डिंपल को नई जिम्मेदारी सौंपने की घोषणा हुई। माना जा रहा है कि जय प्रकाश यादव को भी स्वस्थ होते ही राज्य मंत्री का दर्जा देकर आक्रोश कम करने की कोशिश की जाएगी।