- 3 हजार रुपये उधार न चुकाने पर किया मासूम का मर्डर

-बीते सोमवार को किया था आरोपी ने बच्चे का अपहरण

-उधारी न देने पर आरोपी ने सरेआम थी भुगत लेने की धमकी

-आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण नहीं लौटा पा रही थी तीन हजार रुपये

मेरठ : गंगा नगर थाना क्षेत्र के अम्हैड़ा गांव एक सनसनीखेज मामला सामने आया। उधारी के तीन हजार रुपये न देने पर एक व्यक्ति ने छह साल के मासूम बच्चे का अपहरण करके उसकी हत्या कर दी। शव को जंगल में फेंक दिया। इसके बाद गुस्साई भीड़ ने हत्यारोपी के घर में तोड़फोड़ करते हुए आग लगा दी। कई थानों की फोर्स ने आकर मामला संभाला

क्या था मामला

गंगा नगर थाना क्षेत्र के अम्हैड़ा गांव निवासी शीला ने दो वर्ष पूर्व अपने पड़ोसी सतीश से 3 हजार रुपये उधार लिए थे। शीला की आर्थिक स्थिति ठीक न होने पर वह उसके रुपये वापस न कर सकी। सोमवार को सतीश शीला के घर पर अपने उधारी के रुपये मांगने आया था। शीला ने कहा कि वह उसके रुपये अगले महीने चुका देगी, लेकिन सतीश रुपये मांगने की जिद करने लगा। शीला ने जब रुपये नहीं दिए तो वह उसने शीला को सबक सिखाने की धमकी देता हुए चला गया। इसी दौरान शाम को उनका छह वर्षीय पोता देवा घर से खेलते- खेलते रहस्यमय तरीके से गायब हो गया। शाम को उन्होंने अपने पोते देवा की काफी तलाश की। लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लग पाया.रात में ही परिजनों ने गंगा नगर थाने में बच्चे की गुमशुदगी दर्ज कराई। परिजन पूरी रात बच्चे को ढूंढते रहे। लेकिन बच्चे की लोकेशन नहीं मिली। मंगलवार सुबह जंगल में बच्चे का शव पड़ा मिला। शव मिलते ही उनके घर में कोहराम मच गया। परिवार के लोगों बच्चे के शव से लिपट- लिपट कर रोने लगे। इसके बाद वहां पर काफी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। उन्होंने गांव के सतीश पर बच्चे की हत्या का आरोप लगाते हुए पथराव कर दिया। उसके घर में तोड़ फोड़ करते हुए उसके घर में आगजनी कर दी। मौके पर पहुंची कई थानों की फोर्स ने लाठी फटकार के भीड़ को खदेड़ा। बच्ची के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल भेजा। गंगा नगर थाने में बच्चे के अपहरण के बाद हत्या का मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने आरोपी सतीश को गिरफ्तार कर दिया।

तो बच सकती थी जान-

जब बच्चे का सोमवार को अपहरण हो गया था तो पुलिस ने बच्चे के ढूंढने का कोई प्रयास नहीं किया। जिसके चलते उसने मामला खुलने पर बच्चे की गला दबाकर हत्या कर दी।

ज्यादा दे चुकी थी ब्याज-

शीला के परिजनों ने बताया कि वह तीन हजार से ज्यादा सतीश को ब्याज दे चुके थे। वह सोमवार को तीन हजार रुपये का ब्याज लेने आया था। उसने रविवार को ब्याज देने का वादा किया था। लेकिन सतीश को सब्र नहीं हुआ और उसने घटना को अंजाम दे दिया।

खुलेआम चल रही सूदखोरी

लोगों की मानें तो आरोपी सतीश कई सालों से सूदखोरी का काम करता है। वह लोगों को 20 से 30 प्रतिशत पर ब्याज पर रकम देता है। उसके बाद उनसे ब्याज वसूलता है। गांव के सुरेश कुमार, हरिकिशन, मोहन सिंह, राकेश कुमार ने बताया कि अम्हैड़ा गांव में काफी लोग सूदखोर बन गए है।

----------------------

वर्जन

छानबीन में निकल कर आया है कि छह साल के बच्चे की उधारी के तीन हजार रुपये न चुकता करने पर मासूम बच्चे का अपहरण करके हत्या दी गई है। हत्यारोपी सतीश को गिरफ्तार कर लिया गया है।

राजेश कुमार, एसपी देहात मेरठ