मौसम विभाग ने 23 अगस्त के लिए जारी किया हाई अलर्ट

देहरादून:

मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तक राज्य में कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना जताई है, जबकि 23 अगस्त को कई जगहों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. सोमवार से बुधवार तक कुमाऊं क्षेत्र में मौसम का मिजाज ज्यादा तल्ख रह सकता है. इस दौरान बादल फटने के साथ ही वज्रपात की घटनाएं होने का अनुमान भी लगाया जा रहा है. इसके साथ ही 23 अगस्त को राज्य में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर शासन ने सभी डीएम के लिए अलर्ट जारी कर दिया है. आपदा प्रबंधन से जुड़े सभी विभागों को सतर्क रहने के निर्देश भी दिए गए हैं.

संडे को तेज गर्मी

दून में रविवार दोपहर बाद तक चटख धूप खिली रही. शाम के समय काले बादल छाने से कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश से लेकर बूंदाबांदी हुई. मैक्सिमम टेंप्रेचर नॉर्मल से चार डिग्री अधिक 34.0 और न्यूनतम तापमान 22.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार अगले 24 घंटे में दून में एक-दो दौर तेज बारिश हो सकती है.

राज्य में कई सड़कें बंद

चमोली जिले में शुक्रवार से बंद बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात रविवार को भी सुचारु नहीं हो पाया. करीब 500 यात्रियों को बदरीनाथ और पांडुकेश्वर में रोका गया है. चमोली की डीएम स्वाति भदौरिया ने बताया कि बदरीनाथ के निकट लामबगड़ में मलबा साफ कर दिया गया है. इस बीच जोशीमठ के पास हाथी पहाड़ समेत दो और स्थानों पर मलबा आ गया. केदारनाथ हाईवे पर भी भूस्खलन से आवाजाही बाधित होती रही. प्रदेश में दरकती पहाडि़यों के कारण 50 से ज्यादा संपर्क मार्ग बंद हैं.