- दो दिनों में 7 एमएम हुई बारिश, 1 डिग्री लुढ़का पारा, 25 परसेंट नमी में बढ़ोत्तरी

- शहरवासियों को धूप और उमस से अभी तीन दिन और राहत की उम्मीद

<- दो दिनों में 7 एमएम हुई बारिश, क् डिग्री लुढ़का पारा, ख्भ् परसेंट नमी में बढ़ोत्तरी

- शहरवासियों को धूप और उमस से अभी तीन दिन और राहत की उम्मीद

BAREILLY:

BAREILLY:

फ्राइडे सुबह हल्की बारिश के बाद सैटरडे को झमाझम बारिश से शहरवासी भीगे। दो दिनों में हुई करीब 7 एमएम बारिश ने लोगों को काफी हद तक राहत पहुंचाई है। हालांकि, बारिश के चलते शहर में कई जगहों पर जलभराव का दंश भी निवासियों और राहगीरों को सहना पड़ा। इस खुशमिजाज मौसम में हो रही हल्की बूंदाबांदी से लोग बचने के बजाय इसको भरपूर एंज्वॉय करते नजर आए। वेदर एक्सपर्ट के मुताबिक शहर पर बादलों का जमावड़ा लग गया है जो शहरवासियों को अभी और भिगोएगा।

यूं रहा मौसम का मिजाज

सैटरडे सुबह से ही आसमान में घने काले बादल छाने लगे थे। इसके बाद सुबह क्क् बजे से करीब क् घंटे तक बारिश हुई। इसके बाद बादलों की सूर्यदेव से आंखमिचौली चली। दोपहर में फिर से हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गई। वेदर एक्सपर्ट के मुताबिक सुबह करीब साढ़े दस बजे लो प्रेशर जोन बना और शहर बारिश की बूंदों से भीगना शुरू हो गया। करीब घंटे भर की बारिश ने सभी को खुश मिजाज बना दिया। दिन भर बादल छाए रहे, रह-रहकर बूंदें भी पड़ी लेकिन बारिश नहीं हुई। शाम को वेस्टर्न डिस्टर्बेस की हवा ने लोगों का तर कर दिया। देर रात फिर से बारिश होने की सम्भावना है।

ख्0 एमएम और होगी बारिश

मौसम विभाग से जारी अलर्ट के मुताबिक आगामी भ् से म् दिनों में आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे। दिन और रात के तापमान में हल्की बढ़ोत्तरी होने के कारण दिन का अधिकतम तापमान फ्ख्.0 से फ्ब्.फ् डिग्री और न्यूनतम ख्भ्.0 से ख्म्.ब् डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड होगा। हवा में नमी 8म् से 9ब् प्रतिशत दर्ज की जाएगी। हवा की औसत गति ब्.0 से भ्.8 किमी। प्रति घंटे की गति से अधिकतर पूर्व-दक्षिण-पूर्व दिशा से बहने की सम्भावना है। साथ ही, इस सप्ताह के आगे आने वाले भ् से म् दिनों में ख्0 एमएम बारिश होने का अनुमान है।

लो प्रेशर जोन हावी होने से बारिश हो रही है। यह सिलसिला इस सप्ताह जारी चलेगा। इसके बाद हवा में मौजूद नमी से लोगों को राहत मिलेगी।

डॉ। एचएस कुशवाहा, सीनियर वेदर एक्सपर्ट