-गुरुवार को गोरखपुर से नियमित ढंग से उड़े विमान

-रनवे पर पानी लगने से कैंसिल कर दी गई थी फ्लाइट

GORAKHPUR: शहर से दिल्ली तक का सफर करने वालों के लिए बारिश मुसीबत बन सकती है. रेलगाडि़यों के विलंब से चलने से परेशान लोगों को हवाई जहाज की यात्रा में भी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. बारिश की वजह से फ्लाइट कैंसिल होने की संभावना बढ़ गई है. इसलिए दिल्ली तक सफर करने के लिए दूसरे विकल्पों की तलाश भी करनी पड़ेगी. बारिश से बेहाल हुए रन-वे पर गुरुवार को उड़ानें हुई. एयरपोर्ट अधिकारियों के अनुसार, दिल्ली से आवागमन करने वाली सभी फ्लाइट नियमित समय पर रहीं.

बारिश से लगा था पानी, रद हुई थी उड़ान

मंगलवार देर रात अचानक उमड़े बादलों से जमकर बरसात हुई. जून में एक ही दिन सर्वाधिक बरसात से पूरा शहर लबालब हो गया. इसका असर एयरपोर्ट के रनवे पर भी नजर आया. रनवे की हालत को देखते हुए जहां गोरखपुर एयरपोर्ट पर पीएम का आगमन कैंसिल हो गया. वहीं, बुधवार को बुधवार को स्पाइस जेट और एअर इंडिया की उड़ानें रद कर दी गईं. उड़ानों के रद होने से यात्रियों को काफी असुविधा हुई. गुरुवार के उड़ान को लेकर यात्री संशय में रहे. हालांकि मौसम खुशगवार होने पर गुरुवार को दिल्ली के लिए उड़ान हुई. नियमित तरीके से फ्लाइट्स का आवागमन हुआ.

ज्यादा बरसा पानी तो हाेगी मुश्किल

मानसून के शुरुआती दौर में हुई बरसात ने विमान सेवाओं के लिए मुश्किल खड़ी कर दी है. यदि आगे भी इसी तरह की मूसलधार बारिश हुई तो विमान उड़ाने में प्रॉब्लम आ सकती है. रनवे की दशा खराब होने से उड़ानों को रद किया जा सकता है. ऐसे में उन लोगों को प्रॉब्लम उठानी पड़ेगी, जिन्होंने ट्रेन का विकल्प छोड़कर जहाज का टिकट बुक कराया है. जबकि, गोरखपुर से होकर दिल्ली जाने वाली ज्यादातर ट्रेनों में काफी भीड़ है. स्लीपर क्लास से लेकर एसी कोच तक 15 जुलाई तक पहले से फुल हो चुके हैं. इन परिस्थितियों में कोई तीसरा विकल्प मौजूद न होने से पैंसेजर्स की मुश्किल बढ़ जाएगी.

वर्जन

गुरुवार को नियमित ढंग से उड़ान हुई है. मंगलवार की रात बारिश होने से रनवे पर प्रॉब्लम आई थी. इसलिए बुधवार को फ्लाइट कैंसिल रही. आज पूरी तरह फ्लाइट आपरेशन नार्मल रहा है.

बीएस मीणा, डायरेक्टर, एयरपोर्ट गोरखपुर