बक्शी बांध का एक पंप मिला बंद, डीएम ने इंजीनियर को लताड़ा

24 घंटे के अंदर पंप को ठीक कराने का दिया अल्टीमेटम

ALLAHABAD: बारिश के पानी में अल्लापुर स्थित एमएल कांवेंट स्कूल के बच्चों के फंसने व पूरे मोहल्ले में घरों में पानी भरने के बाद डीएम हरकत में आये। बक्शी बांध पंपिंग स्टेशन की हकीकत खंगालने पहुंचे तो पता चला कि एक पंप खराब है। ऐसे हालात में इस हद तक की लापरवाही पर डीएम ने इंजीनियर को कसकर फटकार लगाते हुए 24 घंटे में ठीक करने को कहा गया। जल निगम, नगर निगम और बाढ़ खंड के इंजीनियर को शहर में जल जमाव को छोटे-छोटे पंप लगाकर निकालने को कहा गया।

बांध के पास अतिक्रमण हटाएं

साथ ही एसडीएम सदर को बक्शी बांध के पास हुए अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए गए। मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र में बीमारी फैलने से बचने के लिए दवा का छिड़काव करने को कहा। इन क्षेत्रों में पात्र व्यक्तियों को निशुल्क राहत वितरण करने को भी कहा गया है।

बाक्स-

स्कूल प्रबंधन को फटकार

इस मौके पर डीएम ने स्कूल के प्रिंसिपल और मैनेजर को तेज बारिश में स्कूल खोलने पर फटकारा। उन्होंने कहा कि दोबारा बच्चों की जान आफत में फंसाई तो खैर नहीं होगी। उन्होंने कहा कि इस घटना से तटीय क्षेत्रों के स्कूल सबक लें और तेज बारिश में उन्हें बंद रखा जाए। उन्होंने बक्शी उपरहार तालाब को अतिक्रमण मुक्त रखने को कहा। साथ ही एसडीएम और सदर तहसीलदार के मौके पर उपस्थित नहीं होने पर डीएम की फटकार सुननी पड़ी। दोनों अधिकारियों को बारिश का पानी निकल जाने तक अल्लापुर में कैंप करने के आदेश भी दिए गए।

बाक्स-

तैयार है आरएएफ

डीएम ने जल निगम को मोबाइल पंप लगवाकर पानी निकालने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर टैंकर से पानी बाहर निकाला जाए। संक्रामक बीमारियों से बचाव के लिए सीएमओ को पानी निकलने के बाद दवाओं का छिड़काव करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर एनडीआरएफ और जल पुलिस के अलावा आरएएफ की टीम भी बाढ़ से निपटने को तैयार है।