- डीडीयूजीयू और डीडीयू से एफिलिएटेड कॉलेज के स्टूडेंट्स के लिए बनाया गया है हेल्प डेस्क बना हाथी दांत

-स्टूडेंट्स के लिए दिए गए दोनों हेल्प लाइन नहीं कर रहे काम

GORAKHPUR: डीडीयूजीयू की हेल्प डेस्क सर्विसेज हाथी दांत साबित हो रही है। इसे खुद हेल्प की दरकार है। यही रीजन है कि डीडीयू और इससे एफिलिएटेड कॉलेज के स्टूडेंट्स परेशान है। स्टूडेंट्स को न तो एग्जामिनेशन फार्म से संबंधित जानकारी मिल रही है और न ही किसी अन्य प्रकार की सूचना। डीडीयूजीयू एडमिनिस्ट्रेशन ने स्टूडेंट्स की सुविधा के लिए अपनी साइट पर हेल्प डेस्क बनाई थी, लेकिन लापरवाही के कारण यह हेल्प डेस्क पूरी तरह से हेल्पलेस हो गई है।

स्टूडेंट्स हैं परेशान

डीडीयूजीयू की साइट द्धह्लह्लश्च://ख्ख्ख्.श्रठ्ठद्यद्बठ्ठद्गस्त्रस्त्रह्वद्दह्व.द्बठ्ठ/ पर राइट साइड में स्टूडेंट्स के लिए हेल्प डेस्क बनाया गया है। इस हेल्प डेस्क पर दो हेल्प लाइन नंबर 78फ्9फ्0भ्8भ्क् और 979ख्भ्ख्908ब् प्रोवाइड की गई है।

सेंट एंड्रयूज कॉलेज से ख्00भ् में बीएससी करने वाले ब्रृजेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि एक साल पहले डिग्री के लिए उन्होंने फार्म फिल्प किया था, लेकिन आज तक उनके पते पर डिग्री नहीं आई। इसके लिए उन्होंने अपने घर कैंपिरयगंज से हेल्प डेस्क पर दिए गए नंबर्स पर कॉल किया, लेकिन एक नंबर पर जहां स्वीच ऑफ बता रहा था तो दूसरे नंबर की स्थाई रूप से सेवाएं समाप्त होने की बात कही गई।

हेल्प डेस्क का हेल्प लाइन नंबर्स काम नहीं कर रहे हैं तो इसे चेक कराया जाएगा। जो भी प्राब्लम्स आ रही होंगी उसे तत्काल प्रभाव से दूर कराया जाएगा।

अशोक कुमार अरविंद, रजिस्ट्रार, डीडीयूजीयू