RANCHI: अगर आप भी सुपरस्पेशियलिटी सदर हॉस्पिटल में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी चाहते हैं तो हॉस्पिटल मैनेजर है ना। जी हां, हम बात कर रहे हैं सदर हॉस्पिटल की, जहां मरीजों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से प्रबंधन ने हेल्पलाइन नंबर 9835144649 जारी किया है। इससे अब कभी भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। वहीं इलाज के दौरान किसी तरह की परेशानी होने पर तत्काल आपकी मदद भी की जाएगी। बताते चलें कि आए दिन मरीजों को होने वाली परेशानियों को देखते हुए डिप्टी सुपरिटेंडेंट ने यह कदम उठाया है।

हर दिन आते हैं 800 मरीज

सुपरस्पेशियलिटी सदर हॉस्पिटल में पहले से सुविधाएं बेहतर हुई हैं। ऐसे में मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। यही वजह है कि ओपीडी में हर दिन इलाज के लिए 8-9 सौ मरीज पहुंच रहे हैं। इस वजह से मरीजों को कई बार परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे ही मरीज हॉस्पिटल की जानकारी ले सकते है। वहीं परेशानी होने पर इसकी शिकायत भी की जा सकती है ताकि हॉस्पिटल की व्यवस्था दुरुस्त की जा सके।

150 मरीज इनडोर में भर्ती

हॉस्पिटल के इनडोर में भी मरीजों की संख्या बढ़ रही है। मैटरनिटी और चाइल्ड वार्ड के अलावा जेनरल वार्ड में 150 मरीज एडमिट रहते हैं। इस दौरान उन्हें भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अब इलाज करा रहे मरीज हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके सूचना दे सकते है। इन सबके अलावा वैक्सीनेशन के लिए आने वाले मरीजों को भी दिक्कत होने पर राहत मिलेगी। चूंकि वैक्सीनेशन के लिए 150 से अधिक बच्चों को लेकर पैरेंट्स आते है। वहीं डॉग बाइट के भी मरीजों की संख्या 200 के करीब है।