रेज्‍यूमे तैयार करना होता है बोरिंग काम
नौकरी के आवेदन के लिए हर किसी के लिए अपना रेज्यूमे तैयार करना सबसे बोरिंग काम लगता है। रेज्यूमे से कुछ अलग और क्रिएटिव ढंग से किया जाए तो नौकरी के लिए आवेदन करना मजेदार बन जाता है। ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट में नौकरी के आवेदन के लिए आईआईटी खड़गपुर के एक छात्र ने कुछ ऐसा ही किया है। आईआईटी छात्र ने खुद को बेचने के लिए फ्लिपकार्ट की वेबसाइट पर विज्ञापन चिपका डाला।

आईआईटी खड़गपुर का है छात्र
नीरज मित्तल आईआईटी खड़गपुर के छात्र है। नीरज पिछले कुछ दिनों से नौकरी के लिए परेशान है। नीरज ने फ्लिपकार्ट पर पोडक्ट मैनेजर की पोस्ट के लिए आवेदन किया है। छात्र ने अपनी खासियतें गिनाते हुए खुद को कलात्मक व्यवसायिक सोच वाला और बौद्धिक रूप से जिज्ञासु बताया है।आईआईटी खड़गपुर में पढ़ाई करने वाले जूनियर छात्र  मित्तल के सीवी की ओर इशारा करते हुए कहा कि जब आप देश के श्रेष्ठ छात्रों के साथ मुकाबला करते हैं तो आपको पता होता है कि नौकरी पाना कितना मुश्किल होता है।

बेबसाइट ने हटाया छात्र का प्रोफाइल
हर्ष बजाज ने Quora पर कहा कि भीड़ से अलग होने के लिए आप कुछ क्रेजी टाइप की चीजें करते हैं। हालांकि इस क्रिएटिव कोशिश के बावजूद मित्तल को कंपनी की ओर से कोई इंटरव्यू कॉल नहीं मिला। ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने आकाश मित्तल के प्रोफाइल को हटा दिया है। अब सिर्फ उनकी किताब का विज्ञापन ही बेबसाइट् पर दिख रहा है। दूसरी ओर मित्तल के फेसबुक पर पेज कुछ लोग उनके इस कदम की तारीफ कर रहे हैं तो कुछ लोग उनकी आलोचना भी कर रहे हैं।

Business News inextlive from Business News Desk