हैरिटेज दर्शन बस सेवा के सफर पर लगा ब्रेक

लगातार दूसरे रविवार को भी नहीं होगा संचालन

Meerut। मेरठ के धार्मिक और ऐतिहासिक स्थलों के भ्रमण के लिए महानगर बस सेवा द्वारा शुरु की गई मेरठ दर्शन हैरिटेज बस सेवा अपने सफर के शुरुआत में ही यात्रियों की कमी का शिकार हो रही है। इस सफर को शुरु हुए अभी दो माह से अधिक समय भी नही बीता कि माह लगातार दूसरी बार बस के भ्रमण रदद किया जा चुका है।

मार्च माह में एक बार भ्रमण

गौरतलब है कि हैरिटेज दर्शन बस सेवा का गत माह 11 फरवरी को शुभारंभ किया गया था। फरवरी माह में इस बस के तीनों राउंड फुल रहे लेकिन मार्च माह में बस का एकमात्र सरकारी भ्रमण हुआ जिसमें जनपद के आला अधिकारियों समेत गणमान्य लोग ही शामिल हुए। इसके बाद लगातार दो सप्ताह से बस का भ्रमण रद किया जा रहा है।

यात्रियों की कमी

रोडवेज के अधिकारियों के मुताबिक मार्च माह की शुरुआत में होली के कारण एक विजिट रद की गई थी, लेकिन इसके बाद सरकारी विजिट के बाद लगातार दो सप्ताह से बस का भ्रमण नही हो सका। इस पर अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं। सूत्रों की मानें तो बस के लिए 90 प्रतिशत सीटों की बुकिंग जरुरी है लेकिन अभी तक भ्रमण के लिए 50 प्रतिशत ही सीट बुक हो सकी हैं इसलिए यात्रियों के इंतजार में बस को रवाना नही किया जा रहा है।

शुरुआत में होली के कारण बस का भ्रमण रदद किया गया था। इस रविवार को नवरात्र है इसलिए यात्रियों की मर्जी से बस का टूर नही कराया जा रहा है। जिन यात्रियों की बुकिंग है उनको अगले रविवार भ्रमण कराया जाएगा।

संदीप लाहा, एमडी, रोडवेज