श्रीनगर (आईएएनएस)। पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले को लेकर इनपुट जारी किया है। पाक की तरफ से मिले इनपुट के बाद जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। इस संबंध एक टाॅप सिक्योरिटी ऑफिसर का कहना है कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके में हमले को अंजाम देने की खबर है। हमला एक जुलाई से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा के दौरान या फिर उसके पहले किया जा सकता है।

हमले के पीछे का मकसद जाकिर मूसा की माैत का बदला लेना
सूत्रों की मानें इस हमले की साजिश के पीछे का मकसद अल-कायदा से जुड़े एक संगठन अंसार गजवत उल हिंद के प्रमुख जाकिर मूसा की माैत का बदला लेना माना जा रहा है। बीते मार्च में सुरक्षा बलों ने त्राल में जाकिर मूसा को मुठभेड़ में मार गिराया था। वहीं नाम न छापने की शर्त पर एक ऑफिसर ने बताया कि इस खुफिया इनपुट को सेना, सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी, एसएसबी और राज्य पुलिस के साथ साझा किया गया है।
पुलवामा टेरर अटैक का मास्टर माइंड था इलेक्ट्रीशियन, त्राल की मुठभेड़ में हुआ ढेर
पाक की ओर से मिले इनपुट से और अलर्टनेस बढ़ा दी गई

वहीं इसके साथ ही अलर्टनेस और ज्यादा बढ़ाई जा रही है। अमरनाथ पवित्र गुफा तक जाने वाला मार्ग अवंतीपोरा से होकर गुजरता है। अमरनाथ यात्रा को देखते हुए सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) की करीब 450 अतिरिक्त कंपनियां आगामी अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा के लिए तैनात की जा रही हैं। बता दें कि बीती फरवरी में पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव काफी बढ़ गया है। इस हमले सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे।

National News inextlive from India News Desk