दबंग पूर्व सांसद के सगे भाई पूर्व विधायक अशरफ भी हैं राजू पाल हत्याकांड में आरोपी

पूर्व विधायक पूजा पाल ने हाई कोर्ट में दाखिल की जमानत निरस्त करने की अर्जी

अशरफ को जारी हुई नोटिस, मांगा गया जवाब

राजू पाल हत्याकांड में पूर्व सांसद अतीक अहमद की जमानत निरस्त होने के बाद अब उनके छोटे भाई अशरफ की जमानत भी निरस्त कराने की तैयारी है। दिवंगत तत्कालीन विधायक राजू पाल की विधवा, पूर्व विधायक पूजा पाल ने अशरफ की जमानत निरस्त कराने के लिए हाईकोर्ट में अर्जी दी है। अर्जी पर सुनवाई करते हुए जस्टिस विपिन सिन्हा ने अशरफ को नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने के लिए कहा है। मामले की सुनवाई चार जुलाई को होगी।

घटनास्थल पर मौजूद थे अशरफ

अर्जी में कहा गया है कि राजू पाल की हत्या में अशरफ भी शामिल रहा है और अतीक के बराबर का ही अभियुक्त है। हत्या वाले दिन वह घटनास्थल पर भी मौजद था। अशरफ को भी हाईकोर्ट से 2006 में जमानत मिल गई थी। इसके बाद साक्ष्यों को नष्ट करने और गवाहों को धमकाने में और अपहरण करने में वह भी शामिल रहा। इसके बाद भी वह अतीक के साथ ही लगातार कई अपराधों में शामिल रहा है। अशरफ अपने भाई अतीक के साथ ज्यादातर मुकदमों में सहअभियुक्त है। उसके जमानत पर बाहर रहने पर याची को उसी प्रकार खतरा बना हुआ है जैसे अतीक के बाहर रहने पर था।

निरस्त हो चुकी है पूर्व सांसद की बेल

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट से विधायक राजू पाल हत्याकांड की सीबीआई जांच का आदेश देने के लिए पैरवी करने वाली बसपा की पूर्व विधायक पूजा पाल ने पूर्व सांसद के खिलाफ मोर्चेबंदी तेज कर दी है। उन्होंने पहले सांसद अतीक अहमद की जमानत निरस्त कराने का आवेदन हाईकोर्ट से किया था। बुधवार को हाईकोर्ट ने राजू पाल हत्याकांड में अतीक अहमद की जमानत यह मानते हुए निरस्त कर दी कि अतीक ने जमानत मिलने के बाद इसकी शर्तो का उल्लंघन किया। याची की ओर से अधिवक्ता मिथलेश तिवारी सरकार की ओर से विनोदकांत और विमलेंदु तिवारी और अशरफ की ओर से अधिवक्ता सतीश त्रिवेदी उपस्थित थे।