दूसरे के स्थान पर हाईकोर्ट ग्रुप डी की परीक्षा दे रहा बांदा का युवक अरेस्ट

मुखबिर की सूचना पर कन्हैया लाल विद्या मंदिर से एसटीएफ ने दबोचा

ALLAHABAD: दूसरे के स्थान पर रविवार को हाईकोर्ट ग्रुप डी की परीक्षा दे रहे राकेश नामक एक शख्स को एसटीएफ ने दबोच लिया। मामला कीडगंज थाना क्षेत्र स्थित कन्हैया लाल विद्या मंदिर का है। उसके बारे में खबर मिलते ही विद्या मंदिर पहुंची टीम ने जानकारी प्रबंधक को दी। टीम के साथ प्रिंसिपल और सेंटर सुपरवाइजर कक्ष संख्या 13 में पहुंचकर हिरासत में ले लिया। स्कूल प्रबंधक की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

25 हजार में लिया था ठेका

एसटीएफ को मुखबिर ने खबर दी थी कि कीडगंज थाना क्षेत्र के कन्हैया लाल विद्या मंदिर में एक शख्स दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहा है। इस वक्त वह कक्ष नम्बर 13 में मौजूद है। खबर मिलते ही एसटीएफ स्कूल पहुंची और प्रिंसिपल चन्द्र शेखर मिश्रा को मामले की जानकारी दी। प्रिंसिपल ने सेंटर सुपरवाइजर गिरीश चन्द्र शुक्ला से वार्ता करने के बाद स्कूल प्रबंधक टीम के साथ कक्ष संख्या 13 में पहुंचे। एसटीएफ ने वहां मुखबिर द्वारा बताए गए रोल नम्बर की जांच की तो मामला ओपेन हो गया। पकड़े गए शख्स ने अपना नाम राकेश कुमार पुत्र विश्वेश्वर गुप्ता निवासी बबेरू जनपद बांदा का बताया। पूछताछ में उसने कबूल किया वे यह परीक्षा दुर्गेश कुमार के स्थान पर दे रहा था। इसके एवज में उसे 25 हजार रुपए मिले थे।

पकड़ा गया अभियुक्त हाईकोर्ट की ग्रुप डी की परीक्षा दूसरे के स्थान पर दे रहा था। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करकेजेल भेजा जाएगा।

पंकज सिंह, एसओ कीडगंज