-चंदौली में कुल 58.5 परसेंट वोटर्स ने किया अपने मताधिकार का प्रयोग

-पिछली बार 53 परसेंट हुई थी चंदौली में वोटिंग

VARANASI: वोटिंग का रिजल्ट भले ही क्म् मई को आए लेकिन वोटर्स ने अपने वोट के जरिए लोकतंत्र में बदलाव के संकेत साफ दे दिए हैं। पार्लियामेंट इलेक्शन में इस बार वोटर्स में अवेयरनेस की लहर खूब चली। चंदौली में पिछली बार जहां भ्फ् परसेंट वोटिंग हुई थी वहीं इस बार पांच परसेंट बढ़कर भ्8.भ् परसेंट हो गई।

बढ़ता गया परसेंटेज

सुबह नौ बजे तक क्क् परसेंट, ग्यारह बजे तक तीस परसेंट, दोपहर एक बजे तक फ्भ् परसेंट, तीन बजे तक ब्भ् परसेंट, इवनिंग पांच बजे भ्ब् परसेंट व म् बजे तक भ्8.भ् परसेंट वोट पड़ा।

लालगढ़ में बुलेट नहीं बैलेट चला

लालगढ़ के नाम से चर्चित नौगढ़ की वादियों में इस बार वोटर्स ने दिल खोलकर अपने मताधिकार का यूज किया। नक्सल प्रभावित चकिया विधानसभा में सबसे अधिक भ्9 परसेंट वोटिंग हुई। वोटर्स ने बिना डर भय के लोकतंत्र में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। पड़ाव के बहादुरपुर गांव में जबरदस्ती वोट पड़वाने को लेकर सपा-बसपा के वर्कर्स आपस में भिड़ गए। बीएसपी का ब्लेम था कि सपा के कुछ वर्कर्स जबरदस्ती वोटर्स को अपने पक्ष में वोटिंग करा रहे हैं बस इसी बात को लेकर दोनों पक्ष भिड़ गए। हालांकि जवानों ने डंडा फटका कर दोनों को तितर-बितर कर दिया। यही हाल धानापुर के जमुरखां गांव में हुआ। वोटर्स को अपने पक्ष में कन्वेसिंग करने को लेकर बीएसपी व बीजेपी समर्थक आपस में भिड़ गए।

वोटर्स फास्ट ईवीएम लेट

मुगलसराय विधानसभा के जफरपुर गांव में ईवीएम खराब होने से दो घंटे बाद स्टार्ट हुई वोटिंग। रेवसां गांव में एक घंटे देरी से स्टार्ट हुई वोटिंग, जायसवाल स्कूल में फ्0 मिनट की देरी से वोटिंग, रेलवे शास्त्री कालोनी में ईवीएम रहा खराब, मुगलसराय के परशुरामपुर स्थित इस्लामिया मदरसे में एक, दो व तीन नंबर ईवीएम में रही खराबी। चंदौली के म्ख् नंबर बूथ पर ख्भ् मिनट की देरी से वोटिंग। सैयदराजा विधानसभा के धानापुर स्थित अमरवीर इंटर कॉलेज में ईवीएम खराब होने से दस मिनट के बाद वोटिंग स्टार्ट हुई।