प्रयागराज की इलाहाबाद और फूलपुर संसदीय सीट पर चार से दस मई तक होगा शक्ति प्रदर्शन

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: पांचवें चरण में प्रयागराज की इलाहाबाद और फूलपुर संसदीय सीट के लिए होने वाले मतदान से पहले बड़े नेता चार से दस मई तक दस्तक देंगे। भाजपा, सपा-बसपा व रालोद महागठबंधन के साथ कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में बड़े नेताओं का रोड शो प्रस्तावित है। भाजपा प्रत्याशियों के प्रचार की कमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह संभालेंगे तो प्रत्याशियों के समर्थन में पूर्व सीएम अखिलेश सिंह यादव व बसपा सुप्रीमो मायावती आएंगी। कांग्रेस प्रत्याशी के लिए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी के आने की चर्चा है।

छह मई को अमित शाह

भाजपा की ओर से केशरी देवी पटेल और डॉ। रीता बहुगुणा जोशी के समर्थन में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह छह मई को रोड शो करेंगे। पीएम नरेन्द्र मोदी की सभा आठ मई को प्रयागराज में होनी है। पीएम की सभा कहां होगी, यह अभी तय नहीं है। सभास्थल को लेकर प्रदेश नेतृत्व की हरी झंडी का इंतजार किया जा रहा है। भाजपा गंगापार जिलाध्यक्ष कन्हैया लाल पांडेय की मानें तो प्रदेश नेतृत्व के साथ बैठक करने के बाद तीन-चार दिनों में रोड शो और जनसभा का स्थान चयनित कर लिया जाएगा।

एक मंच पर आएंगे दो पूर्व सीएम

सपा-बसपा व रालोद महागठबंधन से इलाहाबाद सीट से राजेन्द्र सिंह पटेल व फूलपुर सीट के प्रत्याशी पंधारी यादव के समर्थन में रोड शो नहीं बल्कि बड़ी जनसभा कराई जाएगी। सपा प्रवक्ता दान बहादुर सिंह ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सीएम अखिलेश सिंह यादव, बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सीएम मायावती व रालोद के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह की संयुक्त जनसभा आठ या नौ मई को होनी है। माना जा रहा है कि इसी दौरान कांग्रेस के स्टार प्रचारक भी यहां रोडशो और जनसभा करेंगे। पार्टी के जिलाध्यक्ष अनिल द्विवेदी का कहना था कि अभी दोनों का कन्फर्म प्रोग्राम आना बाकी है।

एक से दस मई तक लगातार स्टार प्रचारकों का प्रोग्राम है। छह मई को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का रोड शो होगा और आठ मई को पीएम की जनसभा प्रस्तावित है। इसके लिए शीर्ष नेतृत्व द्वारा तीन-चार दिनों में विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया जाएगा।

अवधेश चंद्र गुप्ता,

शहर अध्यक्ष भाजपा