- दूसरे जिले से 2500 पुलिस वाले पहुंचे इलाहाबाद

- क्या करना है और क्या नहीं, यही समझाते रहे अफसर

ALLAHABAD:

हाईकोर्ट के 150 साल पूरे होने पर आयोजित प्रोग्राम में शामिल होने वाले 3000 लोगों की सिक्योरिटी के लिए 4000 पुलिस वाले तैनात किए गए हैं। 1500 वर्दीधारी जिले हैं तो 2500 वाराणसी, मिर्जापुर, भदोही, कौशांबी, फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट, गाजीपुर, मऊ, चंदौली, मिर्जापुर, जौनपुर, सुल्तानपुर आदि जिलों से बुलाए गए हैं। वीवीआईपी ड्यूटी में तैनात पुलिस वालों की शुक्रवार को पूरे दिन पुलिस लाइन में क्लास चलती रही। आईजी आरके चतुर्वेदी, डीआईजी जितेंद्र कुमार शाही, एसएसपी केएस इमेनुएल पूरे दिन यही बताते रहे कि उनको क्या करना है और क्या नहीं करना है। दूसरे जिलों से आई फोर्स को यह भी बताया गया कि उनको लोगों से किस तरह पेश आना है।

पुलिस लाइन में रही गहमागहमी

पुलिस लाइन में शुक्रवार को पूरे दिन गहमागहमी रही। आमद कराने वालों की पूरे दिन लाइन लगी रही। बाहर से आई फोर्स को पुलिस लाइन के अलावा कई और जगहों पर भी टिकाया गया है। उनको इलाहाबाद के ऑफिसर्स के सेलफोन नंबर के साथ ही बुकलेट भी दी गई है। हाईकोर्ट सिक्योरिटी में लगाए गए वर्दीधारियों में से 3200 के आसपास कांस्टेबल हैं। बाकी के 800 एसआई, इंस्पेक्टर व उससे ऊपर के ऑफिसर हैं।

यह हैं इंतजाम

- दो एडीजी

- तीन आईजी

- नौ एसपी

- 22 एएसपी

- 54 डीएसपी

- 10 कंपनी पीएसी

- 10 कंपनी सेंट्रल आ‌र्म्ड फोर्स

------------

बाहर की कॉल्स पर नजर

हाईकोर्ट के प्रोग्राम के मद्देजनर बाहर से आने व जाने वाली कॉल्स पर नजर रखी जा रही है। हर इंटरनेशनल कॉल की मॉनिटरिंग की जा रही है।

-------------

एसपीजी, एनएसजी ऑफिसर पहुंचे

राष्ट्रपति के कार्यक्रम के मद्देनजर एसपीजी व एनएसजी के अफसर इलाहाबाद पहुंच गए हैं। आईबी के साथ ही लोकल इंटेलिजेंस यूनिट भी सूचनाएं एकत्रित कर रही हैं। इसके साथ ही लोकल फोर्स को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है। हाईकोर्ट के आसपास के इलाके की बीडीएस के साथ ही डॉग स्क्वॉयड से चेकिंग करवाई गई। हाईकोर्ट में इंट्री के सभी 20 प्वाइंट्स पर मैटल डिटेक्टर लगाए गए हैं।