- हाईटेंशन तार के चलते झोपडि़यों में लगी आग, नहीं पहुंची फायर ब्रिगेड

- बिजली अधिकारियों के फोन नहीं हुए रिसीव, मौके पर पहुंची बारादरी पुलिस

BAREILLY:

जोगी नवादा में 11 हजार केवी की हाईटेंशन लाइन वेडनसडे रात मौत बनकर टूट पड़ी। एचटी लाइन की चपेट एक महिला के ऊपर गिरने से मौके पर ही मौत हो गई। आसपास की झोपडि़यों में आग लग गई। तार टूटने की सूचना जब लोगों ने बिजली विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों को देनी चाही तो फोन रिसीव नहीं हुए। फायर बिग्रेड की भी गाड़ी नहीं पहुंची। हालांकि, हादसे की सूचना पाकर सीओ थर्ड नीति द्विवेदी और बारादरी इंस्पेक्टर सतीश कुमार मौके पर पहुंच गए।

रामरखी नाम की महिला की मौत

जोगी नवादा बनखंडी नाथ मंदिर से पहले 11 हजार की हाइटेंशन लाइन रात साढ़े 10 बजे के करीब अचानक टूट कर गिर गया। तार अमरूद के पेड़ पर गिरने के साथ ही रामरखी नाम की महिला के ऊपर गिर पड़ा। 60 वर्षीय रामरखी की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं अमरूद का पेड़ भी गिर पड़ा। सब्जी बेच कर गुजारा करने वाली रामरखी हादसे के वक्त अपने घर के बाहर भी। इनके तीन लड़के हैं। जिनकी शादी हो गई है। इनकी बेटियों की दादी की मौत पर रो-रो कर बुरा हाल था। पुलिस वालों की भी आंखें भर आई। उन्होंने बेटियों को सांत्वना दिया। लेकिन सामन रामरखी की मृत देख परिवार वालों की आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे।

बिजली अधिकारी नहीं पहुंचे

इतनी बड़ी घटना के बाद भी कोई भी बिजली कर्मचारी और अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। लोगों हादसे की सूचना देने के लिए बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर, एसई, एक्सईएन, एसडीओ, जेई और लाइनमैन को भी फोन करते रहे, लेकिन उनके फोन रिसीव नहीं हुए। जबकि, तार में करंट दौड़ता रहा। बगल में एक छोटा तालाब है। जिसमें भी करंट उतर गया। काफी देर बात जब पुलिस ने बिजली विभाग को सूचना दी तो बिजली सप्लाई बंद की गई।

हो चुके हैं कई हादसे

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से कई लोगों की जान जा चुकी है। जोगी नवादा के अलावा जगतपुर, संजय नगर आदि जगहों पर लोगों के घरों के ऊपर से हाईटेंशन लाइन गुजर रही है। कई बार लोगों ने लाइन हटाने के लिए लिखित में शिकायत की, लेकिन अभी तक हाईटेंशन लाइन को हटाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए।