ड्डद्दह्मड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

न्द्दक्त्रन् (1 हृश्र1.): मतगणना स्थलों पर जहां एक ओर क्षेत्र पंचायत के परिणाम घोषित होते ही समर्थक खुशी से झूम रहे थे, वहीं जिला पंचायत सदस्यों के समर्थकों की मतगणना में पल-पल बदल रहे रुझानों से हवाई उड़ी हुई थी। मतगणना के दौरान वोटों की उठा-पटक पर सुरक्षा को लेकर प्रशासन भी सतर्क रहा। देर रात तक बड़ी संख्या में क्षेत्र पंचायत चुनाव के उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला हो चुका था, जबकि जिला पंचायत सदस्यों के वोटों की काउंटिंग जारी थी। इधर, क्षेत्र पंचायत का परिणाम घोषित होते ही ?लॉक प्रमुख के दावेदार वियजी प्रत्याशियों को साधने में जुट गए थे।

हॉट सीट पर कड़ा मुकाबला

सबसे ज्यादा चर्चित वार्ड 10 में सपा के जिला पंचायत अध्यक्ष गणेश यादव की पत्नी को सपा के ही राजपाल की पत्नी से कड़ी टक्कर मिली। मतगणना के दौरान दोनों एक-दूसरे पर कई बार हावी हुई। वहीं, भाजपा सांसद चौधरी बाबूलाल के पुत्र राकेश चौधरी वार्ड 23 से जिला पंचायत सदस्य के उम्मीदवार हैं। मतगणना के दौरान उन्हें बसपा समर्थित आशा शर्मा से कड़ी टक्कर मिली। वहीं, वार्ड आठ से हरेंद्र यादव अपने प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ लीड बनाए हुए थे।

बांटी जा रही थी गिफ्ट

?लॉक प्रमुख चुनाव लड़ने की तैयारी में लगे लोग जीतने वाले बीडीसी सदस्यों को मतगणना स्थल के बाहर गिफ्ट दे रहे थे। उन्हें माला पहनाकर एक अच्छा का गिफ्ट दिया जा रहा था। अछनेरा विकास खंड में सपा नेता ओपी नौहवार की पुत्रवधू निर्विरोध चुनाव जीत चुकी हैं। वे अछनेरा के सभी जीतने वाले बीडीसी सदस्यों का माला पहनाकर सम्मान कर रहे थे, इसके साथ ही उन्हें गुलदस्ता भेंट कर रहे थे। वहीं, सांसद बाबूलाल के भाई महाराज सिंह अपने चुनाव परिणाम आने का इंतजार कर रहे थे। वे भी ?लॉक प्रमुख के दावेदारों में शामिल बताए जाते हैं।

एमपी-एमएलए के रिश्तेदार हैं ?लॉक प्रमुख की लाइन में

?लॉक प्रमुख का चुनाव लड़ने के लिए सांसद व पूर्व विधायकों के रिश्तेदार लाइन में हैं। इन्होंने दो-दो ?लॉकों से तैयारी की है। पूर्व विधायक विजय सिंह राना के भतीजे और सपा के जिला उपाध्यक्ष यशपाल राना की पत्नी बरौली अहीर विकास खंड की ग्राम पंचायत हिंगौट खेरिया से निर्विरोध बीडीसी चुनीं जा चुकी हैं। वहीं, इनके पति सपा के वरिष्ठ नेता यशपाल राना ने बिचपुरी विकास खंड की ग्राम पंचायत नगला हट्टी से बीडीसी का चुनाव लड़ा, जो कि विजयी घोषित हुए। सपा के ही ओपी नौहवार अछनेरा विकास खंड से ?लॉक प्रमुख की तैयारी कर रहे हैं। सांसद बाबूलाल के भाई महाराज सिंह भी अछनेरा ?लॉक से ?लॉक प्रमुख का चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। रालोद के जिलाध्यक्ष बृजेश चाहर भी अकोला ?लॉक से ?लॉक प्रमुख की तैयारी कर रहे हैं। उनकी माताजी सहित तीन लोग परिवार के बीडीसी चुने गए हैं।