-रंगभरी एकादशी के दिन झूम कर बरसे वोट, दिन चढ़ने के साथ ही शाम ढलने तक वोटर्स में दिखा क्रेज

VARANASI

रंगभरी एकादशी के दिन बुधवार को लोकतंत्र के महापर्व में मतदाताओं के वोट झूम कर बरसे। सुबह से जिस जोश, उत्साह के साथ लोग घरों से निकलना शुरू किये तो यह सिलसिला शाम पांच बजे तक तक जारी रहा। क्या युवा और क्या बुजुर्ग? जिसे देखिए वो इस महासमर में अपने एक वोट की ताकत दिखाने के लिए बेकरार रहा। अधिकतर सेंटर पर मतदाता लिस्ट में नाम न होने से वोटर्स बीएलओ की लापरवाही बयां कर रहे थे तो कहीं तीखी धूप में लाइन लगाए वोटर्स बूथ के अंदर बैठे अधिकारियों व कर्मचारियों की सुस्ती पर भी सवाल उठाए। सेंटर्स पर सिक्योरिटी ऐसी रही कि परिंदा भी पर न मार सके।

कैंट और रोहनिया विधानसभावार की रिपोर्ट।

कैंट विधानसभा का हाल

कैंट विधानसभा में जैसे-जैसे दिन चढ़ रहा था वैसे-वैसे घरों से निकल बूथों पर पहुंच रहे थे। सुबह नौ बजे क्ख् परसेंट, क्क् बजे ख्फ्.ब्भ् परसेंट, एक बजे फ्7.ब्7 परसेंट, तीन बजे ब्8 परसेंट और शाम पांच बजे तक भ्म्.07 परसेंट वोट पड़ा। कहीं-कहीं सेंटर्स पर छिटपुट घटनाओं व कहासुनी के बीच कुल मिला-जुलाकर कैंट में वोटिंग परसेंटेज म्क्.78 रहा। मतदाताओं को रिझाने से लेकर उन्हें बूथ तक पहुंचाने तक का इंतजाम विभिन्न पार्टियों के जरिये करते देखा गया।

रोहनिया फ‌र्स्ट डिवीजन पास

शहरी सीमा से सटे रोहनिया विधानसभा में भी झूम कर वोट पड़े। सुबह घरों से वोटर्स के निकलने का जो सिलसिला शुरू हुआ वह बूथ बंद तक होने तक जारी रहा। सुबह नौ बजे क्ख् परसेंट, क्क् बजे ख्7.ख्ख् परसेंट, दोपहर एक बजे फ्7.ब्7 परसेंट, तीन बजे भ्फ्.ख्ख् परसेंट और शाम पांच बजे तक म्क्.7भ् परसेंट वोट रोहनिया के खाते में दर्ज हुआ। यानि वोटिंग परसेंटेज में रोहनिया फ‌र्स्ट डिवीजन पास हुआ। हालांकि फिर भी बहुत से ऐसे मतदाताओं में असंतोष भी दिखी जिनके नाम मतदाता लिस्ट से गायब थे।