प्रवेश पत्र को लेकर ऊहापोह से परीक्षार्थियों में थी भ्रम की स्थिति

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने 15 दिसम्बर को होने वाली असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। प्रवेश पत्र को लेकर अभी तक उहापोह की स्थिति बनी हुई थी। इससे परीक्षार्थियों में भ्रम की स्थिति बन गई थी। आयोग ने सोमवार शाम प्रवेश पत्र जारी करके अभ्यर्थियों को राहत प्रदान की। बता दें कि परीक्षा का आयोजन तीन चरणों में होना है। बाकी के दो चरण 05 जनवरी एवं 12 जनवरी को आयोजित किए जाएंगे।

इन बातों पर करें गौर

--------------

- 15 दिसंबर को होने वाली पहले चरण की परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी न होने से परीक्षार्थियों में परीक्षा को लेकर असमंजस की स्थिति थी।

- विज्ञापन संख्या 47 के तहत प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त डिग्री कॉलेजों में 35 विषयों के असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त 1150 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया 2016 में शुरू की गई थी।

- जुलाई 2016 में 50 हजार परीक्षार्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किए थे।

- पहले चरण में विज्ञापन संख्या 47 के 23 और विज्ञापन संख्या 46 के वाणिच्य यानी कुल 24 विषयों के असिस्टेंट प्रोफेसर की परीक्षा होनी है।

- 15 हजार से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे।

- जिले में 22 केन्द्र बनाए गए हैं।

प्रवेश पत्र आयोग के पोर्टल पर उपलब्ध है। इसे अभ्यर्थी आवेदन पत्र संख्या अथवा अनुक्रमांक अथवा जन्म तिथि अथवा अभ्यर्थी का नाम अंकित कर डाउनलोड कर सकते हैं।

वंदना त्रिपाठी, सचिव, उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग