- कांधरपुर में बिजली का पोल लगाने के दौरान हादसा, दूसरे मजदूर की हालत गंभीर

BAREILLY :

कैंट के कांधरपुर में फ्राइडे शाम एक बड़ा हादसा हो गया। बिजली का पोल लगा रहे मजदूरों के ऊपर हाईटेंशन लाइन का वायर गिर गया। इनमें से एक मजदूर ने हॉस्पिटल ले जाते समय दम तोड़ दिया। दूसरे को गंभीर हालत में हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। हादसा तब हुआ, जब पोल ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन से टच हो गया और तार टूटकर मजदूरों के ऊपर जा गिरा।

पोल खड़ा करते समय हुआ हादसा

कांधरपुर में बजाज इलेक्ट्रिकल्स कंपनी को बिजली के पोल लगाने का ठेका मिला था। इसका काम कई दिनों से चल रहा है। सुबह बैंक ऑफ बड़ौदा के पास पोल लगाने का काम शुरू हुआ। ग्रामीणों ने बताया कि शाम करीब साढ़े पांच बजे कंपनी के मजदूरों ने पोल खड़ा किया तो यह ऊपर से गुजर रही एचटी लाइन से टच हो गया। पोल के टच होते ही एचटी लाइन का तार धमाके के साथ काम कर रहे दो मजदूरों के ऊपर आ गिरा। इससे कैंट के उमरसिया के रहने वाले 28 वर्षीय नरेश पाल और उसका साथी गंभीर रूप से झुलस गए। सूचना देकर बिजली सप्लाई बंद कराई गई। इसके बाद डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल ले जाने के दौरान नरेश ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। जबकि दूसरे मजदूर को एक निजी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

पहले ही दिन गया था काम पर

शाम साढ़े सात बजे हादसे सूचना जैसे ही नरेश पाल के परिजनों को मिली तो वह भी मौके पर पहुंचे गए। लेकिन कुछ ही देर में उन्हें नरेश पाल की मौत की सूचना मिली। परिजनों ने बताया कि नरेश पाल आईटीआई कर चुका था। वह पहले दिन ही काम पर गया था।

-----------------

कांधरपुर में पोल लगाए जाने का काम चल रहा था। इसी बीच पोल के कंडक्टर से एचटी लाइन टच होने से वायर टूट गया। हादसे में एक मजदूर की मौत को हो गई। जबकि दूसरा मजदूर भी झुलस गया है। मामले की जांच एसडीओ फरीदपुर और जेई नकटिया को सौंपी है।

एलबी सिंह, एक्जीक्यूटिव इंजीनियर, बिजली विभाग