सड़क चौड़ीकरण के दौरान तोड़ दी गई पानी की पाइप लाइन

पब्लिक को नहीं मिल रहा पानी, वहीं पूरा चौराहा हुआ पानी-पानी

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: नगर निगम, एडीए, पीडब्ल्यूडी के साथ ही एडमिनिस्ट्रेशन के अधिकारियों ने अपने आंख पर पट्टी बांध ली है या कुछ भी न देखने की कसम खा ली है. पानी टंकी से कानपुर रोड का मुख्य मार्ग बंद होने के बाद खुशरूबाग से हिम्मतगंज जाने वाली जिस रोड पर पूरा ट्रैफिक लोड आ गया है वह हिम्मतगंज मछली बाजार के पास तालाब बनी है और कोई ध्यान नहीं दे रहा. इससे यहां जाम तो लग ही रहा है, लोग गड्््ढों में गिरकर घायल भी हो रहे हैं.

पाइप लाइन तोड़ हो गए गायब

यहां करीब तीन-चार दिन पहले सड़क चौड़ीकरण के लिए हो रही खोदाई में जलकल विभाग की तीन इंच की पाइप लाइन तोड़ दी गई. इसकी वजह से बारिश बंद होने के बाद भी पूरे तिराहे पर पानी भरा हुआ है. हिम्मतगंज, खुल्दाबाद, राजरूपपुर, बेनीगंज से आने वाले लोगों के लिए यही मुख्य रास्ता है और इस समय तो कानपूर जाने का मेन रोड भी यही है. जलभराव से लोग पानी में गिरकर घायल हो रहे हैं. क्योंकि एक तरफ जहां रोड पर पानी भरा हुआ है. वहीं दूसरी तरफ सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त है.

पेयजल आपूर्ति भी है डिस्टर्ब

तीन इंच का पाइप लाइन टूटने से जो पानी लोगों के घरों में पहुंचना चाहिए, वह सड़क पर बह रहा है. इसकी वजह से हिम्मतगंज इलाके में पेयजल आपूर्ति की समस्या बनी हुई है. लोगों को इधर-उधर से पानी का जुगाड़ करना पड़ रहा है.

तीन-चार दिन से मछली बाजार तिराहे पर पाइप लाइन टूटने से जलभराव की समस्या है. जिसकी शिकायत जीएम जलकल, जेई के साथ ही अन्य अधिकारियों से कई बार की गई है. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

विनोद सोनकर

पार्षद हिम्मतगंज