RANCHI पीजी हिन्दी डिपार्टमेंट के सामने के दो कमरे हिस्ट्री डिपार्टमेंट को दे दिए गए हैं। इस बात को लेकर कुछ दिन पहले दोनों डिपार्टमेंट में आपस में ठन भी गई थी। यूनिवर्सिटी प्रशासन तक भी ये मामला पहुंचा था। लेकिन बात ये है कि हिन्दी डिपार्टमेंट में भी क्लासरूम कम है। वहीं अब नया कोर्स वर्क भी शुरू हो रहा है। समस्या ये है कि स्टूडेंट अब कहां पढ़ेंगे?

हिन्दी डिपार्टमेंट की दो क्लास हिस्ट्री डिपार्टमेंट को

रांची यूनिवर्सिटी के पीजी हिन्दी डिपार्टमेंट में तीन क्लास रूम हैं। उर्दू डिपार्टमेंट के खाली हो जाने के बाद उम्मीद थी कि ये क्लास रूम हिन्दी डिपार्टमेंट को दे दिए जाएंगे। लेकिन इसके दो रूम को हिस्ट्री डिपार्टमेंट को दे दिया गया। इसमें एक ऑफिस और एक क्लास रूम शामिल है। अब हिन्दी डिपार्टमेंट में कोर्स वर्क शुरू हो गया है जबकि इससे पहले पीजी के दो सेशन एक साथ चल रहे है। जिनको क्लास करने में प्राब्लम होती है। अब समस्या है कि स्टूडेंट की क्लास कहां चलेगी।

कोई समस्या नहीं : सीसीडीसी

रांची यूनिवर्सिटी के सीसीडीसी डॉ। पीके सिंह का कहना है कि क्लास रूम को लेकर पीजी हिन्दी डिपार्टमेंट में कोई समस्या नहीं है। तीनों फ्लोर में जो भी डिपार्टमेंट नई बिल्डिंग में शिफ्ट हुए हैं उनके दो रूम बगल के डिपार्टमेंट को दे दिए गए हैं। इसी के तहत हिस्ट्री डिपार्टमेंट को भी दो रूम दिए गए हैं।

एलए गार्डेन स्कूल में साइंस एग्जीबिशन

चुटिया स्थित एलए गार्डेन स्कूल में रविवार को विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसका इनॉगरेशन गुरुनानक स्कूल के प्रिंसपल डॉ। मनोहर लाल ने किया। इस प्रदर्शनी में नर्सरी से बारहवीं तक के बच्चों ने अपने 80 मॉडल पे्रजेंट किए। जिसमें बुलेट ट्रेन, सेंसर कार, कैंडल पावर शामिल है। दसवीं के स्टूडेंट प्रदीप, जीवन कच्छप, कौशल, श्वेता, शिवानी, सुषमा भारती, प्रीति और बारहवीं के स्टूडेंट प्रीतम साहू, प्रणील दिगंबर साहू और चितरंजन साहू के मॉडल को सराहा गया। इस मौके पर स्कूल के सभी टीचर और स्टूडेंट्स मौजूद थे।