-इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ग्राउंड पर चल रही क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन

-बेहद रोमांचक रहा फाइनल मुकाबला

-मैन ऑफ द सीरिज संदीप कुमार एवं समर बहादुर सिंह हुए सम्मानित

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ग्राउंड पर खेले जा रही लेट शोभनाथ सिंह क्रिकेट प्रतियोगिता का वेडनसडे को खेला गया फाइनल मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। निर्धारित ओवरों के बाद दिए गए दो अतिरिक्त मौकों से भी विजेता का फैसला नहीं हो सका। फैसले के लिए सुपर ओवर का सहारा लिया गया। इसमें हिंदू हॉस्टल के खिलाड़ी बाजी मार ले गए और टाइटिल अपने नाम कर ली। संदीप कुमार को मैन ऑफ द सीरिज घोषित किया गया। चीफ गेस्ट विधायक अनुग्रह नारायण सिंह ने खिलाडि़यों को प्राइज डिस्ट्रीब्यूट किए। समर बहादुर सिंह को विशेष योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

निर्धारित ओवरों में मुकाबला टाई

फाइनल मुकाबले में टास जीतकर हिंदू हॉस्टल ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। टीम ने निर्धारित बीस ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर क्ब्फ् का स्कोर खड़ा किया। टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने में अजब सिंह ने फ्9, लविश कौशल ने ख्9 और आनंद यादव ने ख्7 रनों का योगदान दिया। टीम को एक्स्ट्रा के रूप में क्ब् रन मिले। जवाब में उतरी एएन झा की टीम को भानू प्रताप सिंह ने शानदार शुरुआत दी। उन्होंने म्ख् रनों की शानदार पारी से मैच अपने पक्ष में करने का संदेश दे दिया। लेकिन दूसरे छोर पर उन्हें सिर्फ अमित यादव का ही साथ मिला। उन्होंने ख्फ् रन बनाए। टीम को एक्स्ट्रा ख्9 रन मिले। इसके बाद भी एएन झा हॉस्टल की टीम निर्धारित ओवरों में आठ के विकेट के नुकसान पर क्ब्फ् रन ही बना सकी और मैच टाई हो गया।

मिला सुपर ओवर

इसके बाद दोनों टीमों को एक-एक ओवर खेलने का मौका दिया गया। यहां भी मामला बराबर ही रहा। दोनों टीमों ने क्क्-क्क् रन बनाए। फाइनली एक और सुपर ओवर कराने का फैसला लिया गया। इसमें हिंदू हॉस्टल के खिलाडि़यों ने आठ के मुकाबले नौ रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।