-राजधानी में मुस्तैद रही सिटी पेट्रोल यूनिट की टीम

-ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वालों पर लिया जमकर एक्शन

DEHRADUN : बाइक और कार पर मोबाइल से बात करते हुए बेफ्रिक जा रहे तमाम लोगों पर पुलिस की स्पेशल सिटी पेट्रोल यूनिट ने जमकर एक्शन लिया। यूनिट द्वारा किए जा रहे कार्य की मॉनिटरिंग करने के लिए एसपी ट्रैफिक स्वयं कैपिटल के अलग-अलग एरिया में मुस्तैद दिखे। रूल्स का उल्लंघन करने वालों पर यूनिट ने पूरे दिन और देर शाम तक कार्रवाई की। इसमें ट्रिपल राइडिंग, बिना हेलमेट के बाइक चलाने वाले भी शामिल थे।

अरे ये कैसी फोर्स है?

सुबह के समय अखबार नहीं पढ़ने वालों के लिए वेडनसडे का दिन खासा हैरान करने वाला रहा। वैसे तो सिटी पेट्रोल यूनिट ट्यूजडे को ही सड़क पर उतर गई थी, लेकिन वेडनसडे को टीम ने अपने कार्य को जमकर अंजाम दिया। बेफ्रिक होकर मोबाइल पर बात करते हुए जा रहे लोगों को भनक भी नहीं लगी कि उनके सामने स्पेशल वर्दी में बाइक सवार सिटी पेट्रोल यूनिट के कर्मी पहुंच गए। बेहद विनम्रता के साथ नियम तोड़ने वाले को उसकी गलती बताई गई और चालान काटा गया। टीम को सिटी के दस जगहों पर तैनात किया गया है और हर जगह सिटी पेट्रोल कर्मी पूरी मुस्तैदी के साथ ड्यूटी करते नजर आए।

----------------

यूनिट ने लिया सख्त एक्शन

एसपी ट्रैफिक प्रदीप राय ने बताया कि देर शाम तक कुल म्फ्8 वाहनों के खिलाफ एक्शन लिया गया, जिसमें से क्7 वाहन सीज हुए। कंपाउंड के रूप में ट्रैफिक पुलिस ने म्0 हजार रुपए प्राप्त किए। ऑफिसर की माने तो वेडनसडे को बड़े पैमाने पर हुए एक्शन का असर लोगों पर जरूर पड़ेगा। वाहन चालक अगर यातायात नियमों का पालन करने की आदत डाल लें तो उन्हें भी लाभ मिलेगा। छह सौ से उपर की गई कार्रवाई में अधिकतर संख्या युवाओं की रही। किसी ने हेलमेट नहीं पहना था तो कोई मोबाइल पर बात करते हुए जा रहा था। ऐसा करना खतरनाक है ये जानते हुए लोग बाज नहीं आते जिसका खामियाजा भी उन्हें उठाना पड़ता है।

'सिटी पेट्रोल यूनिट द्वारा बड़े पैमाने पर एक्शन लिया गया, जिसमें सत्रह वाहन सीज किए गए। ट्रैफिक सुधार में यूनिट बेहतर रोल प्ले कर रही है.'

-प्रदीप राय, एसपी ट्रैफिक