- पार्टी दफ्तर से मिले निर्देश के बाद नगर आयुक्त ने की कार्रवाई

LUCKNOW: सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह के जन्मदिन के मौके पर शहर में बधाई के लिए बड़ी-बड़ी होर्डिग्स लगवाई गयी थी जिसे सरकार ने खुद हटवा दिया है। मुख्यमंत्री की ओर से शहर में लगी इन अवैध होर्डिग्स को हटाने का निर्देश खुद दिया गया था। यह निर्णय तीन दिन पहले ही लिया जा चुका था। जिसके बाद लोहिया पथ से लेकर वीडी मार्ग तक लगायी गयी होर्डिग्स को नगर निगम हटाता रहा और सपाई लगाते रहे।

तीन दिन पहले दिया था निर्देश

हालत यह हो गयी कि पिछले तीन दिन से ख्ब् घंटे नगर निगम का ख्0-ख्0 का स्टाफ इसी काम में लगा हुआ था और नेता मानने का नाम नहीं ले रहे थे। इस मामले में नेताओ को पार्टी दफ्तर से भी फोन कर ताकीद की गयी कि कोई भी ऐसी होर्डिग्स नहीं लगायेगा जिससे पब्लिक को या ट्रैफिक में कोई बाधा आये। लेकिन कई नेता नहीं माने और पार्टी के सीनियर नेताओं के आदेश पर लखनऊ नगर आयुक्त ने सभी होर्डिग हटवा दी। पार्टी सूत्रों का कहना है कि प्रदेश में ट्रैफिक मंथ चल रहा है और अगर इन होर्डिग की वजह से ट्रैफिक पर असर पड़ता है तो इससे सरकार की ही बदनामी होगी। इस लिए यह सभी होर्डिग हटवाने के निर्देश दिये गये हैं।

रोड के साइड में लगा सकते हैं होर्डिग

शुक्रवार देर शाम हुए इस मामले में एक बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि कोई अगर चाहे तो सिर्फ दो दिनों के लिए रोड के किनारे होर्डिग लगा सकता है। इस बारे में लखनऊ के नगर आयुक्त उदयराज ने बताया कि होर्डिग्स और बैनर को हटाने का आदेश ऊपर से मिला था। जिसके बाद यह कार्रवाई की गयी। हालांकि देर शाम को यह निर्णय लिया गया है कि रोड के साइड में अगर कोई होर्डिग लगाना चाहे तो लगा सकता है।