- सेंसेटिव डिस्ट्रिक्ट में एंबुलेंस के साथ पुलिसकर्मी भी रहेंगे तैनात

- 3 डिस्ट्रिक्ट बेहद सेंसेटिव, दून, उधमसिंहनगर व नैनीताल सबसे आगे

>DEHRADUN: लोकसभा इलेक्शन की डेट्स नजदीक होने के बावजूद होली के फेस्टिवल को लेकर बाजारों में रौनक है. ट्यूजडे को बाजार गुलजार रहे. भीड़ उमड़ने से बाजारों में ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल रही. होली फेस्टिवल शांतिपूर्ण संपन्न हो, इसके लिए पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं, जबकि रोड एक्सीडेंट्स, आपसी झगड़ों के लिए अस्पताल प्रशासन ने इमरजेंसी व्यवस्था सुदृढ़ कर दी है. आपातकालीन 108 सेवा ने भी कमर कस ली है. सभी क्षेत्रों में एक्स्ट्रा एंबुलेंसेज तैनाती कर दी गई हैं. इधर, ट्यूजडे को राजधानी के तमाम इलाकों में होली को लेकर तमाम प्रोग्राम्स आयोजित हुए. बाजारों में गुलाल, गुजिया, मिठाई, फ्रूट्स की खूब खरीदारी हुई.

108 की टीम रहेगी मुस्तैद

जीवीके ईएमआरआई 108 एंबुलेंस ने होली पर रोड एक्सीडेंट्स, लड़ाई-झगड़े के अलावा फूड प्वॉइजनिंग जैसी स्थितियों से निपटने के लिए तैयारियां कर ली हैं. बताया गया है कि इस प्रकार की घटनाएं होली के फेस्टिवल पर सुबह 11 बजे से शाम छह बजे तक सामने आती हैं. स्टेट के तीन डिस्ट्रिक्ट सबसे ज्यादा सेंसेटिव माने गए हैं. जिनमें देहरादून सबसे आगे है. जबकि दूसरे नंबर पर उधमसिंहनगर और तीसरे पर नैनीताल डिस्ट्रिक्ट शामिल है. 108 इमरजेंसी सेवा के स्टेट हेड मनीष टिंकू के अनुसार होली के दौरान घटनाओं को देखते हुए इमरजेंसी सेवा 108 की टीम मुस्तैद कर दी गई है. सेंसेटिव प्लेसेज पर एंबुलेंस तैनात की गई हैं. जिससे जरूरत पड़ने पर एंबुलेंस मौके पर पहुंच सकें. एंबुलेंस के साथ दो पुलिसकर्मियों की तैनाती के लिए पुलिस डिपार्टमेंट से संपर्क किया गया है.

दून सिटी में तैनात रहेंगी 8 एंबुलेंस

होली पर दून में 8 एंबुलेंस तैनात रहेंगी. जिसमें क्लॉक टावर, बल्लूपुर चौक, सूरी चौक रेसकोर्स, सर्वे चौक, रिंग रोड, रिस्पना पुल और आईएसबीटी प्रमुख हैं. जबकि जरूरत पड़ने पर 108 में एडिशनल एंबुलेंस के साथ खुशियों की सवारी का बैकअप भी तैयार किया गया है. इस प्रकार से दून डिस्ट्रिक्ट में कुल 22 एंबुलेंस तैयार रखी गई हैं.

:: एंबुलेंसेज का ब्यौरा

अल्मोड़ा--12

बागेश्वर--5

चमोली--11

चंपावत--5

देहरादून--22

हरिद्वार--9

नैनीताल--15

पौड़ी--17

पिथौरागढ़--9

रुद्रप्रयाग--5

टिहरी--13

यूएसनगर--9

उत्तरकाशी--8