- रंगों से सराबोर रहा शहर, उड़ते गुलाल से ढंक गया आसमां

- पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने खेली जमकर होली

BAREILLY:

होली गीतों पर थिरकते कदम, मस्ती में झूमते लोग, पिचकारी देखते ही भागने की कोशिश। होलिका दहन के बाद शहर में यह नजारा आम रहा। रंगों का गुब्बारा फूटा तो फिर बचने के सभी प्रयास नाकाम रहे। घर से निकले लोग रंगों में सराबोर होकर वापस लौटे। रंगीन पलों को सतरंगी बनाने के लिए पुलिस प्रशासन मुस्तैद रहा। सैटरडे को पुलिस प्रशासन के आलाधिकारियों ने होली खेली। आईजी, डीएम और पुलिस लाइन समेत सभी थानों में जमकर होली खेली गई।

दहन के बाद सेलिब्रेशन

होलिका दहन के बाद रंग खेलने की शुरुआत हो गई थी। किसी ने गुलाल तो कोई पिचकारी थामे रंगों से राहगीरों को भिगो रहा था। कॉलोनीज और मोहल्लों में डीजे की व्यवस्था भी हुई थी। होली के गीतों और रंगों संग उड़ते गुलाल से आसमान सतरंगी हो उठा। लोगों ने गिले शिकवे भुलाकर एक-दूसरे को गले लगाया। बच्चों और युवाओं ने टोलियां बनाकर हर किसी को खूब भिगोया। कालीबाड़ी, बमनपुरी, सिविल लाइंस, डीडीपुरम, मॉडल टाउन, सुभाषनगर, सुरेश शर्मा नगर समेत अन्य इलाकों में भंग संग बरसे रंग।

रंगीन अवतार हुए वायरल

रंगीन पलों को यादगार बनाने का बेहतरीन माध्यम वर्चुअल व‌र्ल्ड भी रंगों से सराबोर रहा। होली के रंगों में नहाए हुए शहरवासियों ने अपने नए अवतार की फोटो और सेल्फी को सोशल मीडिया के सभी साइट्स पर शेयर किया। इस मौके पर कइयों ने 'हैप्पी होली' के नाम से ग्रुप पेज भी क्रिएट किया। जिस पर उन्होंने अपनी होली से जुड़ी सभी अपडेट्स अपलोड की। वहीं, विभिन्न एप, स्क्रीन सेवर्स, वॉल पेपर्स, होली गेम्स को भी लोगों ने खूब डाउनलोड किया। साथ ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए भी यूजर्स ने रिलेटिव्स को होली के विजुअल्स भेजे।

चारों ओर दिखा सेलिब्रेशन

समितियों ने भी जमकर होली खेली। होली मिलाप मेला समिति की ओर से बालजती में ऑर्गनाइज 32वें विशाल मेला में खूब धूम मची। शहर के सभी गणमान्य समेत आम लोगों की इसमें जबरदस्त भागीदारी रही। इसके अलावा द हिन्दू सोशल सर्विस ट्रस्ट की ओर से भी होली मिलाप मेला का आयोजन किया गया। एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की बधाई दी। बता दें कि होली के खास मौके पर यूं तो समितियों और क्लब्स ने पहले से ही कई रंगारंग कार्यक्रम आयोजित कर चुके थे। लेकिन फ्राइडे को आयोजित कार्यक्रमों में समितियों ने नए अंदाज में होली सेलीब्रेट की।

बहरूपिया बना शहर

इस मौके पर लोगों ने कार्टून कैरेक्टर समेत हॉलीवुड और बॉलीवुड मूवीज के फेम कैरेक्टरर्स के मुखौटे लगा रखे थे। अजीब तरह के आर्टिफिशियल कलरफुल हेयर्स भी होली पर खास सेंटर ऑफ अट्रैक्शन रहे। खास चीटिंग पिचकारी ज्यादातर हाथों में दिखी। जिसमें न्यूज चैनल्स के माइक, डोरेमॉन, सुपरमैन, बैटमैन, टॉकिंग टॉम समेत अन्य कैरेक्टर्स की पिचकारी ने रंग बरसाए। बता दें कि होली के खास मौके पर बीजेपी, सपा, बीएसपी, कांग्रेस समेत अन्य पार्टियों और समाज सेवा मंच के पदाधिकारियों ने होली मिलन समारोह आयोजित किया।

स्टेशन पर उमड़ी भीड़

एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की शुभकानाएं देने के बाद अपने नजदीकी और दूर दराज के रिश्तेदारों के साथ होली खेलने के लिए लोग रवाना हुए। कुछ रात में ही स्टेशन पहुंच गए थे तो कइयों ने सैटरडे सुबह से शाम तक अपनों से मिलने के लिए रवाना होते रहे। ऐसे में चलाई गई होली स्पेशल के बावजूद बस स्टेशन पर जमकर भीड़ उमड़ी। वहीं, जंक्शन पर भी जनरल विंडो पर लोगों की लंबी लाइन देखने को मिली। उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए निजी वाहन ओनर ने अपनी ही गाड़ी से सफर तय करने में भलाई समझी। हल्की नोंकझोंक भी हुई।