-25 जोड़ों का जल्द होगा दहेज रहित विवाह

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: नगर केसरवानी वैश्य सभा की ओर से कटरा स्थित रामवाटिका में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इसमें केसरवानी समाज के हजारों लोगों ने एक-दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दी। वहीं एकस्वर में समाज के विकास की शपथ ली।

हर वर्ग को साथ लेकर चलें

होली मिलन समारोह का उद्घाटन हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति सूर्यप्रकाश केसरवानी एवं राष्ट्रीय संरक्षक डॉ। एमके गुप्ता ने दीप प्रज्जवलित कर व कश्यपमुनि के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। न्यायमूर्ति सूर्यप्रकाश केसरवानी ने होली की बधाई देते हुए कहा कि समाज की कुरीतियों व बुराइयों को दूर ब्रज की होली की तरह सुखद होली का अनुभव किया जाए। राष्ट्रीय संरक्षक डा। एमके गुप्ता व शिवकुमार वैश्य ने समाज की विभिन्न योजनाओं पर प्रकाश डाला। राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष सतीश चंद्र केसरवानी ने अतिथियों का स्वागत करते हुए समाज के हर वर्ग को साथ लेकर चलने की अपील की। प्रमिल केसरवानी ने कहा कि बातचीत के आधार पर करीब 25 जोड़ों के शादी की सहमति बनी है, जल्द ही सम्मेलन आयोजित कर बिना दहेज की शादी कराई जाएगी। वृंदावन से आए कलाकारों ने फूलों की होली खेली व मनमोहक मयूर नृत्य प्रस्तुत किया।

विभिन्न लोग रहे मौजूद

अखिल भारतीय केसरवानी वैश्य एकता के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा। सुमंत गुप्ता ने कहा कि समय आ गया है कि समाज के सभी उपवर्गो को एकजुट होकर एकता का परिचय देना चाहिए। इस अवसर पर नगर सभा के राजेंद्र कुमार केसरवानी, महामंत्री गोपाल जी केसरवानी, सुरेश चंद्र केसरवानी, डा। वीरेंद्र केसरवानी, अवधेश गुप्ता, प्रदेश अध्यक्ष अशोक केसरवानी, महामंत्री तीर्थराज गुप्ता, किशन केसरवानी, ओपी गुप्ता, श्रीकांत केसरवानी, विनोद केसरवानी, शिवमूरत गुप्ता, रमेशचंद्र केसरवनी आदि मौजूद रहे।