मिल सकती है ये सजा
features@inext।co।in
KANPUR : हॉलीवुड के दिग्गज फिल्म निर्माता हार्वे वीनस्टीन पर दुष्कर्म और यौन शोषण के आरोप तय कर दिए गए हैं। इन आरोपों में दोषी पाए जाने पर वीनस्टीन को 25 साल तक की जेल हो सकती है। हॉलीवुड की कई दिग्गज एक्ट्रेसेज समेत सौ से ज्यादा महिलाओं ने वीनस्टीन पर यौन उत्पीडऩ के आरोप लगाए हैं। मैनहट्टन डिस्ट्रिक अटॉर्नी साइरस वान्स जूनियर ने गुरुवार को बताया कि ग्रैंड ज्यूरी ने वीनस्टीन पर दुष्कर्म और आपराधिक यौन उत्पीडऩ अधिनियम के तहत आरोप तय किए हैं।

'मी टू' कैंपेन से हुआ खुलासा

वीनस्टीन के वकील ने हालांकि इसे औपचारिक प्रक्रिया बताया। वीनस्टीन पिछले साल अक्टूबर में उस समय विवादों में घिर गए थे जब न्यूयॉर्क टाइम्स अखबार ने एक के बाद एक कई यौन शोषण मामले उजागर किए। कई एक्ट्रेसेज ने अखबार को आपबीती बताई थी। बड़ी एक्ट्रेसेज ने किया खुलासा हॉलीवुड में यौन शोषण का इतना बड़ा मामला सामने के बाद पूरी दुनिया में इसका विरोध देखने को मिला। इसे लेकर 'मी टू' अभियान चलाया गया था। इसके तहत एंजेलिना जोली, ग्वैनेथ पाल्त्रो, सलमा हायक और एश्ले जूड जैसी कई नामचीन एक्ट्रेसेज ने सामने आकर वीनस्टीन की करतूतों को उजागर किया था।

पुलिस के सामने हार्वे ने किया समर्पण
मी टू कैंपेन के तहद हार्वे दुष्कर्म मामले में फंसे और खुद ही 25 मई को पुलिस के समक्ष जा कर उन्होंने आत्मसमर्पण कर दिया था। इसके बाद उनके सामने जीपीएम ट्रैकर धारण करना और पासपोर्ट जब्त करने की बात रखी गई। हालांकि इन सब के बाद उन्हें कोर्ट से 10 लाख डॉलर की जमानत पर रिहा कर दिया गया था। मी टू कैंपेन के चलते कई बडे़ एक्टर्स दुष्कर्म मामले में फंसे हैं। इस कैंपेन के चलते पाकिस्तान मूल के बॉलीवुड सिंगर अली जफर पर भी दुष्कर्म मामले में फंसे थे।

मेगन मार्कल की शादी के मौके पर इंडिया से भेजी गईं मंगलसूत्र और चूडि़यां, प्रिंस हैरी के साथ देखें तस्वीरें

मेट गाला 2018 : प्रियंका और दीपिका के इस नए अवतार से हटा नहीं पाएंगे नजरें, देखें तस्वीरें

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk