-गवर्नमेंट प्रिंसिपल पीओडी बुक के अनुसार वर्क करेंगे

KANPUR: सिटी व रूरल एरिया के यूपी बोर्ड के स्कूलों में बोर्ड एग्जाम के पहले होम एग्जाम होंगे। सिटी में 18 फरवरी को वोटिंग के बाद 22 फरवरी से होम एग्जाम कराने का फरमान सोमवार को जारी कर दिया गया। यही नहीं अगर किसी छात्र के बोर्ड प्रैक्टिकल एग्जाम छूट गए हैं या फिर परीक्षक नहीं आया तो पास के स्कूल या कॉलेज से संपर्क करके हर हाल में प्रैक्टिकल एग्जाम पूरा करवा लिया जाए।

28 फरवरी तक बोर्ड भेजें मा‌र्क्स

जिला विद्यालय निरीक्षक विनय मोहन वन ने बताया कि बोर्ड परीक्षा के लिए हाई स्कूल व इंटर की 5 लाख उत्तर पुस्तिकाएं जीआईसी में आ गई हैं। दूर दराज के परीक्षा केंद्रों में कॉपियां देने की व्यवस्था जल्द ही कर दी जाएगी। सभी कॉलेज के प्रिंसिपल आंतरिक मूल्यांकन के मा‌र्क्स कॉलेज की लॉग इन में भरकर 28 फरवरी तक बोर्ड को भेज दें। अब प्रिंसिपल कॉलेज में चल रही एक्टिविटीज को डेली पीओडी बुक में मेंशन करना होगा। कितने छात्र और टीचर विद्यालय में उपस्थित हैं? आज का विचार क्या है? इसको भी मेंशन करना होगा। एमडीएम के बारे में डिटेल देना होगा।

पहले मतदान फिर जलपान

स्कूल व कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं 19 फरवरी को होने वाले मतदान के लिए पेरेंट्स से अपील करेंगे। पहले मतदान करें फिर जलपान। इसके अलावा कॉलेजों के ब्रांड अम्बेस्डर वोटर अवेयरनेस कैंपेन के प्रति अवेयर रहेंगे। मंचन, रंगोली, डिबेट अन्य माध्यम मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।