-राइफल से सीने में दाग दी गोली, अस्पताल ले जाते समय मौत

-युवक के गांव का ही है बैंक सुरक्षा ड्यूटी में लगा होमगार्ड सुरेश

-पुलिस ने होमगार्ड को गिरफ्तार किया, घर और बैंक पर फोर्स

<-राइफल से सीने में दाग दी गोली, अस्पताल ले जाते समय मौत

-युवक के गांव का ही है बैंक सुरक्षा ड्यूटी में लगा होमगार्ड सुरेश

-पुलिस ने होमगार्ड को गिरफ्तार किया, घर और बैंक पर फोर्स

GORAKHPUR: GORAKHPUR: हरपुर- बुदहट थाना एरिया के कटसहरा स्थित आंध्रा बैंक की शाखा पर सुरक्षा ड्यूटी में तैनात होमगार्ड ने शनिवार को तकरीबन दो बजे पैसा जमा करने आए डिग्री कॉलेज के कर्मचारी की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने बैंक को घेर लिया. भारी संख्या में मौके पर पहुंची पुलिस ने होमगार्ड को हिरासत में लिया और बैंक कर्मचारियों को भी सुरक्षित बाहर निकाल कर थाने पहुंचाया. घटना की वजह फिलहाल पुरानी रंजिश बताई जा रही है. होमगार्ड और कर्मचारी दोनों एक ही गांव के रहने वाले हैं. होमगार्ड के घर तथा बैंक पर एहतियातन भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई है.

हरपुर बुदहट थाना एरिया के चांदपार निवासी नित्यानंद शुक्ला घोठवा स्थित लाखी देवी डिग्री कॉलेज में संविदा पर चतुर्थश्रेणी कर्मचारी थे. शनिवार को वह डिग्री कॉलेज का पैसा जमा करने कटसहरा स्थित आंध्रा बैंक की शाखा पर गए थे. वहां उनकी बैंक सुरक्षा ड्यूटी में लगे होमगार्ड सुरेश पाल से किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई. सुरेश पाल भी चांदपार गांव का ही रहने वाला है. बात इनती ज्यादा बढ़ गई कि सुरेश पाल ने अपने पास मौजूद राइफल से नित्यानंद के सीने में गोली मार दी.

गोली चलने के बाद बैंक में अफरा-तफरी मच गई. ब्रांच मैनेजर ने तत्काल क्00 नंबर पर सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल नित्यानंद को सहजनवा पीएचसी पर पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. उधर, हत्या की खबर जैसे इलाके में फैली आसपास के गांव के लोगों ने बैंक को घेर लिया. होमगार्ड सुरेश सहित अन्य कर्मचारियों ने खुद को बैंक के अंदर बंद कर लिया. पुलिस जब बेकाबू भीड़ को काबू करने में नाकाम हो गई तब इसकी सूचना पुलिस अधिकारियों को दी गई. बाद में सीओ खजनी रचना मिश्रा और सीओ कैम्पियरगंज और एसडीएम सहजनवा भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए. होमगार्ड को पुलिस ने हिरासत में लिया. उसे थाने पर ले जाने के बाद बैंक कर्मियों को सुरक्षित थाने पर पहुंचाया गया. सुरक्षा के मद्देनजर बैंक के सामने फोर्स लगाने के साथ ही होमगार्ड के घर पर भी भारी संख्या में फोर्स तैनात करा दी.

होमगार्ड को कमरे में किया बंद

घटना की जानकारी होते ही हरपुर बुदहट थाने की फोर्स पहुंच गई. इस बीच हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ एकत्र हो गई. मौके पर कोई अनहोनी न हो इससे बचने के लिए पुलिस ने होमगार्ड को बैंक के एक कमरे में बंद कर दिया. घटना की जानकारी होते ही एसपी साउथ ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी, सीओ बांसगांव विरेंद्र प्रताप, सीओ खजनी रचना मिश्रा, एसओ हरपुर-बुदहट धर्मेद्र कुमार सिंह समेत कई थानों की फोर्स पहुंच गई. इसके बाद होमगार्ड को अपनी कस्टडी में ले लिया.

वर्जन

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची थी. होमगार्ड को मौके से अरेस्ट कर लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है. उधर परिजनों की तहरीर पर होमगार्ड के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है.

ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी, एसपी साउथ