कानपुर। शुक्रवार सुबह एक वेब डेवलपर डेविड कैसरेज नाम के एक वयक्ति ने नौकरी पाने के लिए एक अनोखा तरीका खोज निकाला है। डेविड सूट-बूट और टाई पहन कर नौकरी की खोज में निकल पडे़ हैं। न्यूयॉर्क पोस्ट में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक डेविड सड़कों पर घूम-घूम कर सबसे जॉब के लिए अपना रिज्यूम बांटने के साथ उनके हाथ में एक बोर्ड दिखा जिस पर लिखा है, 'होमलेस, हंगरी फॉर सक्सेज'।  इसी कार्डबोर्ड को लिए वो हर जगह नौकरी मांगता फिर रहा है और साथ ही अपना रिज्यूम भी बांट रहा है।
बेरोजगार युवक ने सड़क पर बांटना शुरू कर दिया रिज्यूम,गूगल सहित 200 कंपनियों से मिले जॉब ऑफर
200 से ज्यादा नौकरियों के ऑफर
डेविड का जॉब मांगने का ये अनोखा तरीका सभी को इतना पसंद आया कि उनके इस पोस्ट के वायरल होते ही उनके पास अब तक 200 से ज्यादा नौकरियों के ऑफर आ चुके हैं। इसके अलावा उनके जॉब मांगने की ये ट्रिकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। वहीं 26 वर्षिय डेविड ने बताया, 'गूगल मेरे पास जॉब लेकर आया। इसके अलावा कई बडी़ कंपनियों को मेरा जॉब मांगने का ये क्रिएटिव तरीका पसंद आया।' डेविड ने कहा, 'बिट क्वाइन डॉट कॉम के प्रोडक्ट मैनेजर मेरे जॉब मांगने के तरीके से चौंक गए और बोले बिना किसी संसाधन का उपयोग किए ये मैं कैसे कर रहा हूं।'

मेरे लिए करो या मरो की स्थिति थी
डेविड ने एक इंटरव्यू में बताया कि 'मेरे लिए ये करो या मरो की स्थिति थी। मुझे नौकरी की जरूरत थी। मुझे कोई भी नौकरी नहीं दे रहा था। मैने इस साल जनवरी में एप्पल कंपनी को इंटरव्यू दिया था पर किसी और को वो जॉब मिल गई। फिर मैंने कुछ दिनों तक फ्री लांसिंग की और कुछ वेब साइटों के साथ लोगो भी डिजाइन किए। फिर शुक्रवार की सुबह मैं घर से सोच कर निकला कि नौकरी पा कर ही लौटूंगा। इसलिए मैं प्रजेंटेबली तैयार हो कर और अपना रिज्यूम लेकर निकला, जगह-जगह अपना रिज्यूम बांटता चला।' इतना सब करने के बाद अब 200 से भी अधिक कंपनियों की ओर से नौकरियों के ऑफर पा कर डेविड खुश हैं। फिलहाल वो किस कंपनी में जॉब करेंगे इसके बारे में उन्होंने अब तक कोई खुलासा नहीं किया है।

स्मार्टफोन का रेडिएशन दे सकता है मेमोरी लॉस की प्रॉब्लम! राइट हैंडेड यूजर्स हैं सबसे ज्‍यादा मुसीबत में

अमेरिकी बॉर्डर पर बिछड़े परिवारों को मिलाये जाने के बाद 1000 लोगों को देश छोड़ने का आदेश

International News inextlive from World News Desk