-डॉक्टर की बेटी ने की खुदकशी, गांव पीपलसाना का मामला

-परिजन पुलिस को सूचना दिए बगैर अंतिम संस्कार कर रहे थे पुलिस को देख भागे

BAREILLY :

भोजीपुरा कस्बा में ऑनर किलिंग की एक सनसनीखेज वारदात ने ट्यूजडे तड़के पुलिस की नींद उड़ा दी। पुलिस को सूचना लगी कि बीटीसी की एक छात्रा की मौत हो गई है और परिजन आनन-फानन में शवदाह कर रहे हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने अधजले शव को चिता से उठवा लिया। पूछताछ में परिजनों ने बताया कि उनकी बेटी बीटीसी की छात्रा थी। पेपर खराब होने से तनाव में आकर उसने सुसाइड कर लिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी हैंगिंग आया। हालांकि वह इस बात का जवाब नहीं दे पाये कि सुसाइड की सूचना पुलिस को क्यों नहीं दी। लिहाजा, पुलिस आगे की कार्रवाई के लिए छात्रा के कमरे को सील कर दिया है। उसके कमरे से मिले दोनों मोबाइल फोन की कॉल डिटेल्स भी तलाश रही है।

मेरठ में पढ़ती थी

भोजीपुरा के पीपलसाना चौधरी के एक डॉक्टर की बेटी मेरठ में बीटीसी कर रही थी। 26 मई को वह घर आई थी। मंडे रात वह कमरे में अकेले सो रही थी, सुबह भाई ने कमरे में छात्रा को पंखे से लटका देखा। परिजनों ने पुलिस को सूचना दिए बगैर ही शव नीचे उतार लिया और अंतिम संस्कार कर दिया। किसी ने एसपी देहात को फोन कर ऑनर किलिंग की सूचना दी। सीओ नवाबगंज भी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे।

पुलिस देख श्मशान पर मची भगदड़

अंतिम संस्कार के समय पुलिस को देख श्मशान स्थल पर भगदड़ मच गई। अंतिम संस्कार से लोग भाग खड़े हुए। फिलहाल, पुलिस सच्चाई सामने लाने के लिए छात्रा के मोबाइल की कॉल डिटेल व पोस्टमार्टम रिपोर्ट को आधार मान रही है।

छात्रा के कमरे में लगाया ताला

पुलिस ने घटना के बाद छात्रा के दो मोबाइल कब्जे में ले लिए हैं। जिस कमरे में आत्महत्या की गई थी, उसमें ताला लगा दिया गया है। परिजनों के अनुसार 26 मई को मेरठ में बीटीसी का पेपर देकर बेटी घर आई थी। बताते हैं कि उसका पेपर खराब हो गया था। इसके चलते वह अवसाद में थी, लेकिन किसी ने ऑनर किलिंग की बात कहकर एसपी देहात को सूचना दे दी। हालांकि गांव में ऑनर किलिंग की चर्चा है।

ऑनर किलिंग की सूचना मिली थी। शव का पोस्टमार्टम कराया गया था, जिसमें हैंगिंग आया है। जांच जारी है। छात्रा का मोबाइल कब्जे में ले लिया है कॉल डिटेल निकलवाई जा रही है।

डॉ। सतीश कुमार, एसपीआरए