राज्यसभा चुनाव में हॉर्स ट्रेडिंग का मामला

-मोबाइल नंबर को कराया गया बंद

- वैधनाथ प्रसाद को अध्यक्ष पद से हटाया गया

RANCHI: राज्यसभा चुनाव में कथित हॉर्स ट्रेडिंग के लिए बातचीत में जिस नंबर का इस्तेमाल किया गया था, उसे बंद करा दिया गया है। यह नंबर मिसिंग चिल्ड्रेन हेल्प लाइन का है। संस्था के सचिव सीमा स्वांसी के मुताबिक यह मोबाइल नंबर हमारे यहां अध्यक्ष पद पर कार्य कर रहे बैद्यनाथ कुमार के पास था, जिसे बंद करा दिया गया है।

सीएम पर पद के दुरुपयोग का आरोप

जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने हाल ही में हुए राज्यसभा चुनाव में सीएम रघुवर दास पर पद और पावर का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए एक स्टिंग सीडी जारी की है। एडीजी द्वारा 9ब्7क्फ्00008 नंबर से संपर्क किया जाता था, इसकी कॉल रिकॉर्डिंग भी मीडिया के सामने आई है।

क्ख् को ही हटा दिए गए अध्यक्ष

9ब्7क्फ्00008 नंबर मिसिंग चाइल्ड संस्थान का है, जिसे प्रशासन ने उपलब्ध कराया था। इस नबंर को मिसिंग चाइल्ड संस्थान ने बंद करा दिया है। वहीं, संस्थान से बैद्यनाथ कुमार क्ख् जुलाई को अध्यक्ष पद से हटा दिए गए हैं। इस नंबर का इस्तेमाल बैद्यनाथ कुमार ही कर रहे थे।

बरियातू थाने में नंबर बंद करने का सनहा

मोबाइल के दुरुपयोग की खबर सामने आने के बाद मिसिंग चाइल्ड और ट्रैफिकिंग के खिलाफ काम कर रही संस्थान की सचिव ने खुद को बेकसूर बताते हुए मोबाइल नंबर बंद करने का सनहा बरियातू थाने में दर्ज कराया है।