-बारादरी थाना में पीलीभीत बाईपास पर आकाश गंगा कालोनी में हुई वारदात

-डॉक्टर परिवार के साथ घर में सोते रहे और चोर ग्रिल काटकर वारदात को दे गए अंजाम

BAREILLY: बारादरी थाना अंतर्गत पीलीभीत बाईपास पर आकाश गंगा कालोनी में चोरों ने चंद्रलोक हॉस्पिटल के ओनर के घर ग्रिल तोड़कर सेंध लगा दी। चोर घर में घुसकर बेडरूम के स्टोर रूम से करीब 10 लाख की नकदी व ज्वैलरी लेकर फरार हो गए। चोरों ने घर के अंदर लगा माइक्रोफोन का वायर भी काट दिया। जिस तरह से वारदात को अंजाम दिया गया है, उससे घटना पर कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं।

कमरे में ही साे रहे थे

डॉक्टर हिमांशु अग्रवाल, चंद्रलोक हॉस्पिटल के ओनर हैं। वह हॉस्पिटल से कुछ दूरी पर ही आकाश गंगा कालोनी में कोठी में परिवार के साथ रहते हैं। उनके परिवार में पिता नरेश चंद्र, पत्‍‌नी रेशू, दो बेटे प्रत्यूष और आयुष हैं। डॉक्टर हिमांशु के अनुसार वह रात में घर के अंदर पत्‍‌नी के साथ बेडरूम में सो रहे थे। दूसरे कमरे में पिता और बच्चे सो रहे थे। जब वह सुबह उठे तो काफी देर बाद पता चला कि मकान की ग्रिल खुली हुई है और जाली टूटी हुई है। चोर ग्रिल के सहारे अंदर घुसे और फिर ड्राइंग रूम में गए। ड्राइंग रूम से हाल में होते हुए स्टोर रूम में चले गए। वहां से अलमारी खोलकर उसमें रखा बॉक्स लेकर चले गए। जिसमें करीब 10 लाख की ज्वैलरी और नकदी थी।

माली नहीं आया था

डॉक्टर हिमांशु के मुताबिक वह रात में एक बजे सोए थे। चोर उनके कमरे के अंदर गए तो उस वक्त वह अंदर ही सो रहे थे। ऐसे में यदि वह जाग जाते तो चोर उन पर हमला भी कर सकते थे। उनके घर में सतीपुर निवासी सोमवती काम करती है। वह भाई की मौत के चलते दो दिन से छुट्टी पर गई है। उनके यहां माली संतोष भी काम करता है, जो दो दिन के अंतराल पर आता है लेकिन वह संडे को नहीं आया था। सूचना पर पुलिस और फील्ड यूनिट पहुंची और मामले की जांच की।

किसी परििचत पर शक

पुलिस की शुरुआती जांच के मुताबिक चोर सबसे पहले लॉबी में घुसे, लेकिन बाद में जिस ग्रिल से घुसने की बात हो रही है। उसके पेंच कई दिन पहले खोले लग रहे हैं। यही नहीं ग्रिल निकालकर बाहर न रखकर दोबारा लगा दी गई है। यही नहीं चोर काफी अंदर जाकर सामान ले गए। यही नहीं कई नोटों की गड्डी छोड़कर भी चोर गए हैं, जिससे घटना पर सवाल भी खड़े हो रहे हैं। हो सकता है कि किसी परिचित ने पहले से ही प्लान कर वारदात को अंजाम दिया है। हालांकि पुलिस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।