- 50 फोर व्हीलर समेत 300 बाइक से अधिक की क्षमता का पार्किंग जोन बनाने के आदेश

- सीतापुर आई, डिस्ट्रिक्ट, मेंटल व 300 बेड वाले हॉस्पिटल का निरीक्षण कर खोजी खाली जमीन

BAREILLY:

300 बेड वाले हॉस्पिटल में निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। सीएम के प्रस्तावित आगमन पर इसका लोकार्पण किए जाने की योजना भी बन रही है, लेकिन वेडनसडे को डीएम के औचक निरीक्षण में बड़ी चूक उजागर हुई। हॉस्पिटल में पार्किंग के इंतजाम नदारद मिले। जिस पर डीएम ने नाराजगी जताई और तत्काल पार्किंग के लिए जगह चयन करने के स्पष्ट निर्देश ि1दए हैं।

तलाशी जा रही खाली जमीन

नगर विकास विभाग के एडवाइजर केशव वर्मा ने ट्यूजडे को हॉस्पिटल्स को संवारने के लिए नई रणनीति बनाने का सुझाव दिया था। डीएम आर विक्रम सिंह ने वेडनसडे को तीनों हॉस्पिटल्स में खाली जमीन की तलाश की ताकि वहां नए प्रोजेक्ट लगाए जा सकें। सीतापुर नेत्र चिकित्सालय पहुंचकर आय-व्यय रजिस्टर चेक करने के बाद हॉस्पिटल के ट्रस्ट मेंबर्स से बात की। फिर डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। सभी स्टाफ को 29 दिसंबर को ऑर्गनाइज मीटिंग में पहुंचने के निर्देश दिए। मेंटल हॉस्पिटल के पास बनाए जा रहे 3 सौ बेड वाले हॉस्पिटल की कार्य प्रगति देखी और उपलब्ध भूमि व उसकी उपयोगिता पर पूछताछ की।

.तो कहां खड़े होते वाहन

डीएम ने पार्किंग का प्लान 3 सौ बेड के हॉस्पिटल में न होने से लोकार्पण के बाद अस्पताल पहुंचने वाले पेशेंट, तीमारदार, डॉक्टर्स, अधिकारियों समेत शहरवासियों के परेशान होने की संभावना जताई। जाम के झाम में हॉस्पिटल भी शामिल हो जाता है और उपयोगिता के साथ ही साथ यह मुसीबत का सबब भी बन जाता। सूत्रों के मुताबिक मौजूद अधिकारियों ने मेंटल हॉस्पिटल की पार्किंग का उपयोग करने की बात कही। जिस पर डीएम ने आपत्ति जताते हुए नए हॉस्पिटल के लिए नई पार्किंग जोन बनाने के आदेश दिए। जिसमें 50 फोर व्हीलर समेत 3 सौ बाइक व साइकिल खड़ी की जा सकें। इस दौरान सीएमओ डॉ। विनीत कुमार व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

हॉस्पिटल का निरीक्षण कर उचित व्यवस्था और स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता देखी गई। 3 सौ बेड के हॉस्पिटल में काफी बड़ी पार्किंग का अरेंजमेंट करने के निर्देश दिए हैं।

आर विक्रम सिंह, डीएम